विज्ञापन
Story ProgressBack

World Cup फाइनल पर बेटे ने बंद कर दी टीवी, पिता ने चार्जर से गला घोंटकर ले ली जान

वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद देश भर से कई खबरें सामने आई जिसमें कुछ दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं भी शामिल हैं. इसमें एक घटना उत्तर प्रदेश के कानपुर से सामने आई, जहां वर्ल्ड कप फाइनल एक बेटे के मौत की वजह बन गया.

Read Time: 4 min
World Cup फाइनल पर बेटे ने बंद कर दी टीवी, पिता ने चार्जर से गला घोंटकर ले ली जान
वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान पिता ने बेटे को मार डाला

World Cup Final: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल खेला जा चुका है. करीब डेढ़ महीने तक चले क्रिकेट के इस टूर्नामेंट ने खेल प्रेमियों को खूब रोमांचित किया. टीम इंडिया ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया. लगातार 10 मैचों में टीम इंडिया ने जीत हासिल कर फाइनल में अपनी जगह बनाई. लेकिन जब 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए फाइनल मैच में भारतीय क्रिकेट टीम हार गई.

इस हार के साथ ही भारत का तीसरी बार वनडे वर्ल्ड कप जीतने का सपना अधूरा रह गया. वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद देश भर से कई खबरें सामने आई जिसमें कुछ दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं भी शामिल हैं. इसमें एक घटना उत्तर प्रदेश के कानपुर से सामने आई, जहां वर्ल्ड कप फाइनल एक बेटे के मौत की वजह बन गया.

रोमांच में आपा खो बैठा पिता

वर्ल्ड कप फाइनल मैच को लेकर भारत में प्रशंसकों के बीच एक अलग तरह का रोमांच था. टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा था, इसलिए क्रिकेट फैंस को भरोसा था कि एक बार फिर टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीतेगी. इसलिए इस लम्हे को हर कोई देखना चाहता था. रोमांच इतना ज्यादा था कि मैच की हर बॉल पर घर बैठे दर्शकों की नजर टीवी पर थी. लेकिन इस रोमांच के बीच एक पिता ने अपना आपा खो दिया और बेटे द्वारा टीवी बंद किए जाने पर उसकी हत्या कर दी.

बेटे को दी टीवी बंद करने की सजा

रिपोर्ट के मुताबिक, कानपुर में गणेश प्रसाद नाम के एक शख्स टीवी पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मैच देख रहे थे लेकिन इसी दौरान उनके बेटे ने टीवी बंद कर दिया. इस बात से गुस्सा होकर गणेश ने अपने बेटे की हत्या कर दी. इस बारे में पुलिस ने जानकारी दी कि गणेश अपने घर पर मैच देख रहा था. इसी दौरान उनके बेटे दीपक ने उससे खाना बना देने को कहा लेकिन गणेश ने बेटे की बात नहीं सुनी इसके बाद दीपक ने टीवी को बंद दिया. इस पर पिता और पुत्र में बहस शुरू हो गई. इस बात को लेकर थोड़ी देर में दोनों के बीच हाथापाई शुरू हो गई. 

पुलिस के अनुसार, गणेश ने शराब पी रखी थी और हाथापाई के दौरान उसने मोबाइल चार्जर के तार से दीपक का गला घोंट दिया और उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद गणेश घर से फरार हो गया. लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. दीपक का शव एक रिश्तेदार को घर की ही सीढ़ियों पर मिला.

पुलिस ने घटना पर क्या कहा

कानपुर की चेकरी पुलिस स्टेशन के प्रभारी सहायक पुलिस आयुक्त बृजनारायण सिंह ने बताया कि फिलहाल हत्या का कारण क्रिकेट मैच देखने को लेकर विवाद ही बताया जा रहा है. वहीं, ये भी साफ है कि हत्या मोबाइल चार्जर के केबल से की गई है. पुलिस इस मामले में और जांच कर रही है.

यह भी पढ़ेंः स्मार्ट सिटी की सड़क पर रात के अंधेरे में ठेकेदार कर रहा था 'गोलमाल', वीडियो आने के बाद हुआ ये एक्शन

यह भी पढ़ेंः ICC के इस नए नियम से सिर्फ 60 सेकेंड में बदल जाएगा मैच का रुख, बैटिंग टीम को मिलेगा फायदा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close