शराब घोटाले में CM केजरीवाल को मिली जमानत, 18 दिन बाद जेल से आएंगे बाहर

Arvind Kejriwal Today News : दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को राउज एवेन्यू कोर्ट से शराब घोटाला मामले में बड़ी राहत मिली है. शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्डरिंग में केजरीवाल को जमानत दी गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Arvind Kejriwal Today News : दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को राउज एवेन्यू कोर्ट से शराब घोटाला मामले में बड़ी राहत मिली है. शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्डरिंग में केजरीवाल को जमानत दी गई है. जानकारी के लिए बता दें कि 21 मार्च को केजरीवाल से पूछताछ के लिए ED उनके आवास पहुंचीं थी. इस दौरान 2 घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया था. ताज़ा मामले में CM केजरीवाल शुक्रवार को जेल से बाहर आ सकते हैं. 

साल 2022 में हुआ था खुलासा 

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक नई शराब नीति लागू की थी. इसे 17 नवंबर 2021 को लागू किया था. तब दिल्ली में शराब की कुल  849 दुकानें खोली जानी थी. इसके लिए दिल्ली में 32 जोन बांटे गए थे जिसके तहत एक जोन में 27 दुकानें खोले जाने का फैसला किया था. लेकिन अगले साल यानी कि 8 जुलाई 2022 में एक रिपोर्ट के ज़रिए शराब घोटाले का मामला चर्चा में आया था. तब 17 अगस्त 2022 को CBI ने मामला दर्ज किया था. इसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग का खुलासा होने के बाद ED ने भी मामला दर्ज किया था.

Advertisement

अब तक AAP के इतने नेता गिरफ्तार 

बता दें कि आम आदमी के तीन बड़े नेताओं पर पहले ही ED का शिकंजा कसा जा चुका है. वहीं, मामले में अब तक कुल 16 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है. दिल्ली शराब घोटाला मामले के तार तेलंगाना से भी जुड़े हुए हैं. ED ने BRS (भारत राष्ट्र समिति) नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को पहले ही हिरासत में ले लिया था. आम आदमी पार्टी से दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पूर्व कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन और राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी सलाखों के पीछे हैं.  

Advertisement

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal के घर में ED की दबिश, AAP मंत्री ने कहा, "किसी को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा..."

Advertisement