Andhra CM Oath: शपथ ग्रहण के बाद भावुक हुए CM चंद्रबाबू नायडू, पीएम मोदी को लगाया गले

Andhra New CM: टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस दौरान वे भावुक हो गए और पीएम मोदी को गले लगा लिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
शपथ के बाद पीएम मोदी और चंद्रबाबू नायडू गले मिलते हुए.

Andhra Pradesh New CM Oath Ceremony: तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने बुधवार को आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस दौरान नायडू भावुक हो गए. चंद्रबाबू नायडू ने लाखों लोगों और मशहूर हस्तियों की मौजूदगी में पद और गोपनीयता की शपथ ली. आंध्र प्रदेश के राज्यपाल एस अब्दुल नजीर ने उन्हें शपथ दिलाई. इसके बाद नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगा लिया. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने उन्हें बधाई देने के लिए गुलदस्ता भेंट किया. नायडू इस दौरान काफी भावुक दिखाई दिए, जब उन्होंने पीएम मोदी को गले लगाया.

बता दें कि वर्ष 2021 में नायडू ने अपनी पत्नी का वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के कुछ विधायकों द्वारा कथित रूप से अपमान किए जाने के बाद विधानसभा से वॉकआउट किया था. तब उन्होंने कसम खाई थी कि वो एक दिन फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

Advertisement

पवन कल्याण और नारा लोकेश ने भी ली शपथ

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के साथ एनडीए के कुल 24 मंत्रियों ने शपथ ली, जिनमें जन सेना नेता पवन कल्याण और चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश भी शामिल हैं. मंत्री पद की शपथ लेने के बाद जन सेना नेता पवन कल्याण अपने बड़े भाई मेगास्टार चिरंजीवी के पास गए और उनके पैर छुए. वहीं चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश ने मंत्री पद की शपथ के बाद अपने पिता, प्रधानमंत्री मोदी और राज्यपाल का आशीर्वाद लिया.

Advertisement

बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह विजयवाड़ा के गन्नावरम हवाई अड्डे के पास केसरपल्ली आईटी पार्क में आयोजित किया गया. जिनमें जन सेना के तीन और बीजेपी के एक मंत्री समेत कुल 24 मंत्रियों ने शपथ ली. 

Advertisement

ये दिग्गज रहे मौजूद

शपथ ग्रहण समारोह के अवसर पर पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमन्ना, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, जे.पी. नड्डा, नितिन गडकरी, राम मोहन नायडू, पेम्मासनी चंद्रशेखर, चिराग पासवान, किशन रेड्डी, रामदास आठवले, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और आंध्र प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष डी. पुरंदेश्वरी मौजूद थे. इनके अलावा मंच पर सुपरस्टार रजनीकांत, चिरंजीवी, लोकप्रिय अभिनेता और टीडीपी विधायक एन. बालकृष्ण भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें - Analysis: उपचुनाव में रोके नहीं रुकेंगे कमलेश? अमरवाड़ा में खिलेगा कमल या कमलनाथ का हाथ थामेंगे वोटर्स!

यह भी पढ़ें - MP सरकार से लड़ाई में राष्ट्रपति अवॉर्ड से सम्मानित टीचर को मिली जीत, हाईकोर्ट ने वेतन वृद्धि रिकवरी आदेश किया निरस्त