विज्ञापन

Agniveer Recruitment Assam: इस तारीख को शुरू होगी दूसरी भर्ती रैली, इन जिलों के अभ्यर्थी ले सकेंगे हिस्सा, ये है आवेदन की प्रक्रिया

Army Agniveer Recruitment: भारतीय सेना में अग्निवीर योजना के तहत भर्ती के लिए असम में दूसरे चरण की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. असम राज्य के कई जिलों में एक साथ इस प्रक्रिया की शुरुआत की जाएगी. 

Agniveer Recruitment Assam: इस तारीख को शुरू होगी दूसरी भर्ती रैली, इन जिलों के अभ्यर्थी ले सकेंगे हिस्सा, ये है आवेदन की प्रक्रिया
Agniveer Yojana की दूसरी भर्ती रैली इस दिन से होगी शुरू

Agniveer Yojana Details: भारतीय सेना (Indian Army) ने अग्निवीर योजना के तहत जवानों के लिए भर्ती प्रक्रिया के दूसरे चरण की शुरुआत 15 जुलाई से 20 जुलाई के बीच करने की घोषणा की है. यह भर्ती प्रक्रिया (Recruitment Process) भारतीय सेना द्वारा अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए किए गए प्रयासों को बदलने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगी. इच्छुक उम्मीदवारों की भर्ती के लिए अग्निवीर योजना (Agniveer Naukri) एक सहज और कुशल चयन प्रक्रिया (Selection Process) साबित हुई है. 

पहले चरण में हुआ था ऑनलाइन एग्जाम

नई भर्ती प्रणाली के हिस्से के रूप में अप्रैल और मई 2024 में पहले चरण में पूरे देश में एक ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी. क्योंकि भर्ती रैली सत्य, निष्पक्ष और पारदर्शी होती है, इसलिए सेना सभी उम्मीदवारों से किसी भी तरह के बिचौलिए के संपर्क में न आने की सलाह दी है. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के परिणाम पहले ही भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर अपलोड कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें :-  Zomato के CEO दीपिंदर गोयल बने देश के सबसे अमीर पेशेवर प्रबंधक, बिलिनियर्स की लिस्ट में हुए शामिल

असम के इन जिलों में आयोजित होगी रैली

ऊपरी असम के नौ जिलों चराईदेव, धेमाजी, डिब्रूगढ़, गोलाघाट, जोरहाट, लखीमपुर, माजुली, शिवसागर और तिनसुकिया के लिए आगामी अग्निवीर भर्ती रैली 15 से 20 जुलाई तक जसवंत सिंह स्टेडियम, मिसामारी छावनी, तेजपुर, असम में आयोजित की जाएगी. पहले चरण में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को प्रक्रिया में भाग लेने के लिए विभागीय वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करनी होगी. जिन उम्मीदवारों के पास इस संबंध में प्रश्न हैं या जिन्हें एडमिट कार्ड नहीं मिला है, वे सेना भर्ती कार्यालय, जोरहाट से मेल आईडी ap.upper@nic.in या हेल्पलाइन नंबर 03762333136 और +916901963193 पर संपर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें :- भोजशाला विवादः ASI ने हाई कोर्ट में पेश की 2000 पन्नों की रिपोर्ट, 22 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
रेलवे यात्री कृपया ध्यान दें! खंडवा रेलवे से गुजरने वाली 33 ट्रेनें रद्द, कई के बदले गए मार्ग, यहां चेक करें लिस्ट
Agniveer Recruitment Assam: इस तारीख को शुरू होगी दूसरी भर्ती रैली, इन जिलों के अभ्यर्थी ले सकेंगे हिस्सा, ये है आवेदन की प्रक्रिया
Indian Railways RPF launched new Sangyaan app know its features and utility
Next Article
Indian Railways: रेलवे ने लॉन्च किया नया ऐप, जानिए- क्या है इसके फीचर्स और उपयोगिता
Close