Salman Khan Film: 'बजरंगी भाईजान' ने पूरे किए 9 साल, इंटरनेशनली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से है एक

Bajirangi Bhaijaan 9th Anniversary: कबीर खान के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने दर्शकों का दिल छू लिया था. वहीं एक्टर्स की शानदार परफॉर्मेंस ने ऑडियंस का दिल जीत लिया था. अगर फिल्म की कहानी की बात करें तो यह पवन (सलमान खान) पर आधारित है. जो की हनुमान भक्त है...

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bajrangi Bhaijaan: फिल्म बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijaan) साल 2015 कि वो सुपर हिट फिल्म थी, जिसने बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. 17 जुलाई को सलमान खान (Salman Khan) की इस फिल्म की 9वीं एनिवर्सरी (9th Anniversary) थी. जहां फिल्म के मेकर्स ने एक बिहाइंड द सीन (BTS) वीडियो शेयर किया है. यह फिल्म सलमान खान के सफल प्रोजेक्ट्स में से एक है. कलेक्शन और क्रिप्टिक के मामले में फिल्म को एक शानदार सफलता मिली थी.

बीटीएस वीडियो किया शेयर

मेकर्स ने 9 साल के सफर को याद करते हुए एक बीटीएस वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो दोस्ती और फिल्म को बनाने में लगी मेहनत को दिखाता है. फिल्म के गानों का भी सफलता में एक बहुत बड़ा हाथ है.

Advertisement
Advertisement

फिल्म में ये था खास

कबीर खान (Kabir Khan) के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने दर्शकों का दिल छू लिया था. वहीं एक्टर्स की शानदार परफॉर्मेंस ने ऑडियंस का दिल जीत लिया था. अगर फिल्म की कहानी की बात करें, तो यह पवन (सलमान खान) पर आधारित है. जो की हनुमान भक्त है. वह एक सफर पर निकलता है, ताकि एक बेजुबान लड़की मुन्नी को उसके परिवार वालों से वापस मिला सके. जो कि भारत का बॉर्डर पार करके पाकिस्तान जाता है. फिल्म में आपको प्यार, दयालुपन, इमोशंस सब देखने को मिलेगा. बता दें, फिल्म में करीना कपूर भी एक अहम किरदार में नजर आई थीं.

Advertisement

इंटरनेशनली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

साल 2015 में रिलीज हुई इस फिल्म ने भारत में पहले दिन लगभग 27.25 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. वहीं फिल्म ने दुनिया भर में 918 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया. इस तरीके से यह फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक थी.

सलमान खान के आने वाले प्रोजेक्ट्स

अगर सलमान खान के आने वाले प्रोजेक्ट्स की बात करें तो एक्टर जल्द ही फिल्म सिकंदर (Sikandar), द बुल (The Bull) में नजर आने वाले हैं. बता दें, ये फिल्में अगले साल 2025 में देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी. वहीं फिल्म सिकंदर अगले साल ईद के मौके पर दर्शकों के बीच में आएगी. जहां इन फिल्मों के अनाउंसमेंट के बाद सलमान खान के फैंस उनको वापस पर्दे पर देखने के लिए काफी उत्सुक दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें : ये कब हुआ ! जब माधुरी दीक्षित ने तोड़ा दीपिका के पापा का दिल, जानिए वो किस्सा