विज्ञापन

Salman Khan Film: 'बजरंगी भाईजान' ने पूरे किए 9 साल, इंटरनेशनली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से है एक

Bajirangi Bhaijaan 9th Anniversary: कबीर खान के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने दर्शकों का दिल छू लिया था. वहीं एक्टर्स की शानदार परफॉर्मेंस ने ऑडियंस का दिल जीत लिया था. अगर फिल्म की कहानी की बात करें तो यह पवन (सलमान खान) पर आधारित है. जो की हनुमान भक्त है...

Salman Khan Film: 'बजरंगी भाईजान' ने पूरे किए 9 साल, इंटरनेशनली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से है एक
इंटरनेशनली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

Bajrangi Bhaijaan: फिल्म बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijaan) साल 2015 कि वो सुपर हिट फिल्म थी, जिसने बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. 17 जुलाई को सलमान खान (Salman Khan) की इस फिल्म की 9वीं एनिवर्सरी (9th Anniversary) थी. जहां फिल्म के मेकर्स ने एक बिहाइंड द सीन (BTS) वीडियो शेयर किया है. यह फिल्म सलमान खान के सफल प्रोजेक्ट्स में से एक है. कलेक्शन और क्रिप्टिक के मामले में फिल्म को एक शानदार सफलता मिली थी.

बीटीएस वीडियो किया शेयर

मेकर्स ने 9 साल के सफर को याद करते हुए एक बीटीएस वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो दोस्ती और फिल्म को बनाने में लगी मेहनत को दिखाता है. फिल्म के गानों का भी सफलता में एक बहुत बड़ा हाथ है.

फिल्म में ये था खास

कबीर खान (Kabir Khan) के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने दर्शकों का दिल छू लिया था. वहीं एक्टर्स की शानदार परफॉर्मेंस ने ऑडियंस का दिल जीत लिया था. अगर फिल्म की कहानी की बात करें, तो यह पवन (सलमान खान) पर आधारित है. जो की हनुमान भक्त है. वह एक सफर पर निकलता है, ताकि एक बेजुबान लड़की मुन्नी को उसके परिवार वालों से वापस मिला सके. जो कि भारत का बॉर्डर पार करके पाकिस्तान जाता है. फिल्म में आपको प्यार, दयालुपन, इमोशंस सब देखने को मिलेगा. बता दें, फिल्म में करीना कपूर भी एक अहम किरदार में नजर आई थीं.

इंटरनेशनली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

साल 2015 में रिलीज हुई इस फिल्म ने भारत में पहले दिन लगभग 27.25 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. वहीं फिल्म ने दुनिया भर में 918 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया. इस तरीके से यह फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक थी.

सलमान खान के आने वाले प्रोजेक्ट्स

अगर सलमान खान के आने वाले प्रोजेक्ट्स की बात करें तो एक्टर जल्द ही फिल्म सिकंदर (Sikandar), द बुल (The Bull) में नजर आने वाले हैं. बता दें, ये फिल्में अगले साल 2025 में देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी. वहीं फिल्म सिकंदर अगले साल ईद के मौके पर दर्शकों के बीच में आएगी. जहां इन फिल्मों के अनाउंसमेंट के बाद सलमान खान के फैंस उनको वापस पर्दे पर देखने के लिए काफी उत्सुक दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें : ये कब हुआ ! जब माधुरी दीक्षित ने तोड़ा दीपिका के पापा का दिल, जानिए वो किस्सा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ये कब हुआ ! जब माधुरी दीक्षित ने तोड़ा दीपिका के पापा का दिल, जानिए वो किस्सा
Salman Khan Film: 'बजरंगी भाईजान' ने पूरे किए 9 साल, इंटरनेशनली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से है एक
Hina Khan who is battling breast cancer underwent surgery gave her health update
Next Article
Hina Khan: ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हिना की हुई सर्जरी, दिया अपना हेल्थ अपडेट
Close
;