विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

Raveena Tondon Birthday: सलमान के साथ करियर की शुरुआत, 'पत्थर के फूल' से रवीना कैसे बनीं 'मस्त-मस्त गर्ल'

Raveena Tondon Birthday Special: एक्ट्रेस रवीना टंडन ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, 'उन्हें बिना किसी ऑडिशन के फिल्म मिल गई थी.'

Read Time: 4 min
Raveena Tondon Birthday: सलमान के साथ करियर की शुरुआत, 'पत्थर के फूल' से रवीना कैसे बनीं 'मस्त-मस्त गर्ल'
बॉलीवुड एक्ट्रेस Raveena Tandon को भोपाल की गलियों में घूमते हुए भी देखा गया था.

Raveena Tondon Birthday: हिंदी सिनेमा की मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन (Raveena Tondon) बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में शामिल हैं, जिन्हें फिल्मी दुनिया विरासत में मिली. टंडन के पिता रवि टंडन (Ravi Tondon) जाने-माने फिल्मकार थे. रवीना के लिए फिल्मों में अपना करियर शुरू करना मुश्किल नहीं था, लेकिन इसे संभालना इतना भी आसान नहीं था. 1974 में जन्मी रवीना टंडन 26 अक्टूबर को अपना 49वां जन्मदिन मना रही है. तो इस खास मौके पर  जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प किस्से.

रवीना टंडन का 49वां जन्मदिन

90 के दशक में रवीना टंडन ने कई सुपरहिट फिल्में दी.

सलमान खान के साथ किया था डेब्यू

रवीना टंडन बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान (Salman Khan) के साथ फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया था. दोनों का फिल्म का नाम था पत्थर के फूल (Patthar ke Phool) जो साल 1991 में रिलीज हुई थी. हालांकि इस फिल्म के बाद रवीना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और 90 के दशक में एक से बढ़कर एक फिल्में दी.

यह भी पढ़ें : Bollywood News : शाहिद कपूर की फिल्म Deva हुई अनाउंस, अगले साल दशहरा में होगी रिलीज

ऐसे मिली थी रवीना को पहली फिल्म

बता दें कि रवीना टंडन को फिल्म 'पत्थर के फूल' बिना ऑडिशन दिए हुए मिला था. दरअसल, एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्हें बिना किसी ऑडिशन के फिल्म मिल गई थी. उस दौरान उन्होंने कहा था कि सलीम खान ने मेरे पिताजी को फोन किया था और इस तरह मुझे ये फिल्म मिल गई. वहीं इस फिल्म की कहानी सलीम खान (Salim Khan) ने लिखी थी.

जब एक दूसरे के प्यार में थे अक्षय और रवीना

90 के दशक में रवीना टंडन (Raveena Tandon) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की जोड़ी काफी हिट मानी जाती थी. दोनों ने 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी', 'बारूद', 'दावा' जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी. साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म 'मोहरा' (Mohra) के बाद से ये जोड़ी लोगों की फेवरेट जोड़ी बन गई थी. हालांकि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां भी बढ़ी और बात सगाई तक जा पहुंची. दोनों ने सगाई भी की, लेकिन सगाई अचानक ही किसी वजह से टूट गई. इसके बाद रवीना और अक्षय के रास्ते हमेशा के लिए अलग हो गए.

ये भी पढ़े: एक गलतफहमी ने कर दिया था Rakhi Gulzar का घर बर्बाद, अब अकेले यहां गुजार रही हैं जिदगी!

.

जब भोपाल आई थी रवीना टंडन

बॉलीवुड एक्ट्रेस Raveena Tandon एक सीरीज की शूटिंग के लिए भोपाल आई थी. रवीना को भोपाल की गलियों में घूमते हुए भी देखा गया था. इस दौरान टंडन 'सतपुड़ा टाइगर रिजर्व' भी देखने के लिए गई थी. रवीना ने मध्य प्रदेश टूरिज्म को लेकर अपना प्यार भी इजहार किया था. इतना ही नहीं उस दौरान रवीना टंडन भोपाल की सड़कों पर स्कूटी चलाती नजर आई, वहीं भोपाली समोसे का स्वाद भी ली थी.

यह भी पढ़ें : Bigg Boss 17: इन कंटेस्टेंट्स की हैं जबरदस्त फैन फॉलोइंग, रैंकिंग में दिखाया शानदार जलवा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close