Preity Zinta Birthday 2024 : बॉलीवुड की वह टॉप एक्ट्रेस, जिसने 13 साल की उम्र में अपने पिता को एक्सीडेंट में खो दिया था

Preity Zinta Birthday : प्रीति जिंटा की स्कूलिंग शिमला के कान्वेंट ऑफ़ जीसस और मैरी स्कूल से हुई है. इसके बाद उन्होंने बेड़े कॉलेज सेंट बेडेज़ कॉलेज शिमला से आगे की पढ़ाई की. प्रीति ने ग्रेजुएशन इंग्लिश ऑनर्स और प्रोफेशनल कोर्स के तौर पर ग्रेजुएशन क्रिमिनल साइकोलॉजी से की है.

विज्ञापन
Read Time: 11 mins

Preity Zinta Happy Birthday : बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा (Preity Zinta) का आज यानी 31 जनवरी को जन्मदिन है. उनका जन्म 31 जनवरी 1975 को हिमाचल प्रदेश में हुआ था. प्रीति अपना 49वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. प्रीति बॉलीवुड का वह नाम है, जिन्होंने अपनी मेहनत से बॉलीवुड में एक मुकाम हासिल किया. आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कई बातों पर चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें :  मुंबई में प्यार, रायगढ़ के जंगलों में कत्ल.. रिश्तों को छिपाने के लिए किया फरेब, जानें 'द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी' की कहानी

सबसे ज्यादा पढ़ी लिखी हैं प्रीति

प्रीति जिंटा की स्कूलिंग शिमला के कान्वेंट ऑफ़ जीसस और मैरी स्कूल से हुई है. इसके बाद उन्होंने बेड़े कॉलेज सेंट बेडेज़ कॉलेज शिमला से आगे की पढ़ाई की. प्रीति ने ग्रेजुएशन इंग्लिश ऑनर्स और प्रोफेशनल कोर्स के तौर पर ग्रेजुएशन क्रिमिनल साइकोलॉजी से की है.

 जब बचपन में पिता को खोया

प्रीति जिंटा के माता-पिता का नाम दुर्गानंद जिंटा और नीलप्रभा है. प्रीति के पिताजी इंडियन आर्मी में अफसर थे. जब वह 13 साल की थीं, तब उनके पिता की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई और उनकी मां को गंभीर चोटें आई थी. इसके बाद वह दो साल तक बिस्तर पर रहीं.

Advertisement

जब चॉकलेट कमर्शियल में काम करने का मिला मौका

प्रीति जिंटा की उनके दोस्त की पार्टी में एक डायरेक्टर से मुलाकात हुई, जिन्होंने उन्हें चॉकलेट कमर्शियल में काम करने का मौका दिया. उन्होंने कई विज्ञापनों में काम किया, जिसके बाद 1997 में एक ऑडिशन के दौरान शेखर कपूर ने प्रीति को देखा और उनको एक्ट्रेस बनने की सलाह दी.

 इस फिल्म से किया था बॉलीवुड में डेब्यू

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म दिल से (Dil Se) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में प्रीति जिंटा कैमियो कैरेक्टर में नजर आई थीं.

Advertisement

यह भी पढ़ें : Fighter Collection: दुनियाभर में 'फाइटर' की धुआंधार कमाई, 5 दिनों में 225 करोड़ का आंकड़ा किया पार