विज्ञापन
Story ProgressBack

Preity Zinta Birthday 2024 : बॉलीवुड की वह टॉप एक्ट्रेस, जिसने 13 साल की उम्र में अपने पिता को एक्सीडेंट में खो दिया था

Preity Zinta Birthday : प्रीति जिंटा की स्कूलिंग शिमला के कान्वेंट ऑफ़ जीसस और मैरी स्कूल से हुई है. इसके बाद उन्होंने बेड़े कॉलेज सेंट बेडेज़ कॉलेज शिमला से आगे की पढ़ाई की. प्रीति ने ग्रेजुएशन इंग्लिश ऑनर्स और प्रोफेशनल कोर्स के तौर पर ग्रेजुएशन क्रिमिनल साइकोलॉजी से की है.

Preity Zinta Birthday 2024 : बॉलीवुड की वह टॉप एक्ट्रेस, जिसने 13 साल की उम्र में अपने पिता को एक्सीडेंट में खो दिया था

Preity Zinta Happy Birthday : बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा (Preity Zinta) का आज यानी 31 जनवरी को जन्मदिन है. उनका जन्म 31 जनवरी 1975 को हिमाचल प्रदेश में हुआ था. प्रीति अपना 49वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. प्रीति बॉलीवुड का वह नाम है, जिन्होंने अपनी मेहनत से बॉलीवुड में एक मुकाम हासिल किया. आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कई बातों पर चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें :  मुंबई में प्यार, रायगढ़ के जंगलों में कत्ल.. रिश्तों को छिपाने के लिए किया फरेब, जानें 'द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी' की कहानी

सबसे ज्यादा पढ़ी लिखी हैं प्रीति

प्रीति जिंटा की स्कूलिंग शिमला के कान्वेंट ऑफ़ जीसस और मैरी स्कूल से हुई है. इसके बाद उन्होंने बेड़े कॉलेज सेंट बेडेज़ कॉलेज शिमला से आगे की पढ़ाई की. प्रीति ने ग्रेजुएशन इंग्लिश ऑनर्स और प्रोफेशनल कोर्स के तौर पर ग्रेजुएशन क्रिमिनल साइकोलॉजी से की है.

 जब बचपन में पिता को खोया

प्रीति जिंटा के माता-पिता का नाम दुर्गानंद जिंटा और नीलप्रभा है. प्रीति के पिताजी इंडियन आर्मी में अफसर थे. जब वह 13 साल की थीं, तब उनके पिता की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई और उनकी मां को गंभीर चोटें आई थी. इसके बाद वह दो साल तक बिस्तर पर रहीं.

जब चॉकलेट कमर्शियल में काम करने का मिला मौका

प्रीति जिंटा की उनके दोस्त की पार्टी में एक डायरेक्टर से मुलाकात हुई, जिन्होंने उन्हें चॉकलेट कमर्शियल में काम करने का मौका दिया. उन्होंने कई विज्ञापनों में काम किया, जिसके बाद 1997 में एक ऑडिशन के दौरान शेखर कपूर ने प्रीति को देखा और उनको एक्ट्रेस बनने की सलाह दी.

 इस फिल्म से किया था बॉलीवुड में डेब्यू

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म दिल से (Dil Se) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में प्रीति जिंटा कैमियो कैरेक्टर में नजर आई थीं.

यह भी पढ़ें : Fighter Collection: दुनियाभर में 'फाइटर' की धुआंधार कमाई, 5 दिनों में 225 करोड़ का आंकड़ा किया पार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Akshay Kumar Latest: अक्षय कुमार की फिल्म सरफिरा हुई फ्लॉप, फिल्मों के सिलेक्शन पर एक्टर ने कही ये बात
Preity Zinta Birthday 2024 : बॉलीवुड की वह टॉप एक्ट्रेस, जिसने 13 साल की उम्र में अपने पिता को एक्सीडेंट में खो दिया था
There has been a lot of change in the film industry, it has become open...Divya Khosla said in Indore during the promotion of Savi.
Next Article
फिल्म इंडस्ट्री में आ गया है बहुत चेंज, हो गई है ओपन...'सावी' के प्रमोशन के दौरान इंदौर में बोली दिव्या खोसला
Close
;