Paresh Rawal Birthday: बैंक में करते थे काम और अपनी बॉस की बेटी को ही दे बैठे थे दिल, पत्नी रह चुकी हैं मिस इंडिया

Paresh Rawal Birthday Special:लंबे समय तक बॉलीवुड में काम करने वाले एक्टर परेश रावल पहले बैंक में नौकरी करते थे. यह कम लोग जानते होंगे कि परेश रावल ने बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) में काम किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
परेश रावल का जन्मदिन

Paresh Rawal Birthday Special: परेश रावल (Paresh Rawal) बॉलीवुड के वह एक्टर हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीता है. चाहे उनका कॉमेडी का किरदार हो, या खलनायक की भूमिका, उन्होंने हर किरदार को बड़े ही शानदार तरीके से निभाया है. बता दें, 3 दशक से अधिक समय से फिल्मों में काम करने वाले परेश रावल ने काफी संघर्षों से बॉलीवुड में एक मुकाम हासिल किया है. आज 30 मई 2024 को परेश रावल का जन्मदिन है. इस मौके पर उनसे जुड़ी कई बातों पर हम चर्चा करेंगे.

बैंक कर्मचारी थे परेश रावल

लंबे समय तक बॉलीवुड में काम करने वाले एक्टर परेश रावल पहले बैंक में नौकरी करते थे. यह कम लोग ही जानते होंगे कि परेश रावल ने बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) में काम किया है. हालांकि, वहां उनको काम में मन नहीं लगता था. इसलिए, उन्होंने नौकरी छोड़ दी और एक्टिंग की तरफ अपना रुख किया. जहां उन्होंने फिल्मी करियर में बड़ी सफलता हासिल की.

Advertisement

जब बॉस की बेटी से हुआ प्यार

बता दें कि परेश रावल की फिल्मी जिंदगी के अलावा उनकी निजी जिंदगी भी काफी मजेदार रही है. वह जिस बैंक ऑफ बड़ौदा में काम करते थे, नौकरी के दौरान उन्हें अपने बॉस की बेटी से प्यार हो गया था और आज वह उनकी पत्नी हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार इंटरव्यू के दौरान परेश ने बताया था कि उनकी पत्नी स्वरूप संपत उनके बॉस की बेटी थी. जब परेश ने उनको देखा, तो कहा कि यह लड़की मेरी पत्नी बनेगी. उनके दोस्त ने कहा था कि वह जिस कंपनी में काम करते हैं, वहां के बॉस की बेटी है. यह सुनकर परेश ने कहा कि किसी की बेटी हो, बहन हो, मां हो. मैं इसके साथी शादी करूंगा और ऐसा ही हुआ. उन्होंने हार नहीं मानी और स्वरूप से शादी कर ली.

Advertisement

पत्नी रही हैं मिस इंडिया

बता दें, परेश रावल ने स्वरूप को साल 1975 में शादी के लिए प्रपोज किया था. वहीं, साल 1979 में स्वरूप ने मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और वह यह जीत गईं. परेश और स्वरूप ने 12 साल तक एक दूसरे को डेट किया, जिसके बाद 1987 में परिवार की रजामंदी से शादी कर ली.

Advertisement

ये भी पढ़े: Upcoming Films: 'इमरजेंसी', 'चंदू चैंपियन' से 'ब्लैकआउट' तक... जून में धमाल मचाने को तैयार हैं ये फिल्में