विज्ञापन
This Article is From Jan 30, 2024

Chandan Roy Sanyal Birthday: आमिर की 'रंग दे बसंती' से डेब्यू... 'आश्रम' से चंदन रॉय ने दर्शकों के दिलों में बनाई अपनी पहचान

Chandan Roy Sanyal Birthday Special: चंदन राय ने साल 2006 में आमिर खान की फिल्म 'रंग दे बसंती' से डेब्यू किया जिसमें उनका किरदार काफी छोटा था. इसके बाद चंदन को विशाल भारद्वाज की फिल्म कमीने में शाहिद कपूर के साथ देखा गया.

Chandan Roy Sanyal Birthday: आमिर की 'रंग दे बसंती' से डेब्यू... 'आश्रम' से चंदन रॉय ने दर्शकों के दिलों में बनाई अपनी पहचान
बॉलीवुड एक्टर चंदन रॉय सान्याल आज अपना 44वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं.

Chandan Roy Sanyal Birthday Special: बॉलीवुड एक्टर चंदन रॉय सान्याल (Chandan Roy Sanyal) 30 जनवरी,  2024 को वो अपना 44वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. चंदन बॉलीवुड का वो नाम है जिन्होंने काफी संघर्ष से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई. दरअसल, साल 1980 में दिल्ली में जन्में चंदन आज भोपा स्वामी के किरदार में दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे हैं.  

'रंग दे बसंती' से रखा था फिल्म इंडस्ट्री में कदम 

चंदन रॉय सान्याल का जन्म बंगाली परिवार में हुआ था. चंदन ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली से की.  इसके बाद उन्होंने दिल्ली के जाकिर हुसैन कॉलेज से मैथमेटिक्स में ग्रेजुएशन किया. उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा. दरअसल, चंदन राय ने साल 2006 में आमिर खान की फिल्म 'रंग दे बसंती' (Rang De Basanti) से डेब्यू किया. हालांकि इस फिल्म में उनका किरदार काफी छोटा था. फिर चंदन को विशाल भारद्वाज की फिल्म कमीने (Kaminey) में शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) के साथ देखा गया. वहीं 2009 में आई इस फिल्म से चंदन दर्शकों और क्रिटिक्स के दिलों में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे. बता दें कि इस फिल्म में चंदन सपोर्टिंग किरदार में नजर आए थे. 

'आश्रम' से दर्शकों के दिलों में किया राज 

चंदन ने साल 2010 में फिल्म 'महानगर@कोलकाता' से बंगाली इंडस्ट्री में डेब्यू किया. हालांकि चंदन को बंगाली सिनेमा में पहचान फिल्म 'अपराजिता तुमि' से मिली. इसके बाद चंदन को प्राग नाम की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म में देखा गया. इसके बाद उन्होंने वेब सीरीज में कदम रखा और 'रे भ्रम', 'फॉर्बिडन लव', 'मैं हीरो बोल रहा हूं' में भी काम किया, लेकिन असली पहचान 'आश्रम' (Aashram) से मिला. 

'आश्रम' से आया टर्निंग प्वाइंट

सीरीज आश्रम से चंदन के फिल्मी करियर में मोड़ आया, क्योंकि ये सीरीज जब रिलीज हुई तो कंट्रोवर्सी के साथ-साथ काफी लाइमलाइट में रही. इस सीरीज में चंदन का किरदार दर्शकों को काफी पसंद आया है और इसी सीरीज से उनका फिल्मी करियर भी सातवें आसमान पर पहुंच गया.

यह भी पढ़ें : Fighter Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर 'फाइटर' की धुआंधार कमाई, 100 करोड़ के क्लब में हुई शामिल

चंदन को जानवरों से है प्रेम

चंदन को जानवरों से काफी ज्यादा प्रेम है. उनके पास बिल्लियां हैं, जिसका नाम रानी, पानी और टिनटिन है. वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी बिल्लियों के साथ फोटो शेयर करते रहते हैं. इसके अलावा चंदन अक्सर पशु हिंसा को लेकर आवाज उठाते रहते हैं.

खाना बनना चंदन को काफी ज्यादा है पसंद

बता दें कि चंदन सिंह एक अच्छे एक्टर के साथ-साथ अच्छे कुक भी हैं. वो काफी अच्छा खाना भी बनाते हैं. दरअसल, चंदन आए-दिन सोशल मीडिया पर बंगाली व्यंजनों की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं.

यह भी पढ़ें : Bigg Boss 17 : ग्रैंड फिनाले जीतने के बाद मुनव्वर ने सलमान खान के लिए कही ये बात,जीत मां को किया समर्पित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Stree 2: 'स्त्री 2' ने शाहरुख-सलमान की फिल्मों को पछाड़ा, बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड
Chandan Roy Sanyal Birthday: आमिर की 'रंग दे बसंती' से डेब्यू... 'आश्रम' से चंदन रॉय ने दर्शकों के दिलों में बनाई अपनी पहचान
Latest Movie Review: Bollywood film Chandu Champion, Kartik Aaryan's physical transformation is perfect, but his acting is disappointing, know the story
Next Article
Chandu Champion Movie Review: फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन में ताे कार्तिक चैंपियन, पर एक्टिंग में रह गए 'चंदू'
Close