MP Crime: किसान की गोली मारकर हत्या, आरोपियों ने चेहरा भी कुचला

MP Crime: सतना जिले के सुतीक्ष्ण आश्रम से सटे कुलकडिय़ा रोड पर 38 वर्षीय किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई. जानं क्यों हुई ये वारदात...

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP Crime: सतना जिले के सुतीक्ष्ण आश्रम से सटे कुलकडिय़ा रोड पर 38 वर्षीय किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या की वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया जब किसान अपनी बाइक से खेत की तरफ गया था. इसी दौरान अज्ञात व्यक्ति ने उनके सीने पर गोली मार दी, जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई. आरोपियों ने उसका चेहरा कुचलने का भी प्रयास किया. मृतक की पहचान अरुण त्रिपाठी पिता काशीदीन त्रिपाठी के रूप में की गई है. 

जानकारी के अनुसार, अरुण त्रिपाठी दोपहर करीब दो बजे खाना खाने के बाद अपनी मोटर साइकिल से खेत की तरफ गए थे. सड़क से लगे खेत पर पहुंचे और कुछ देर बाद उन्हें अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी. सीने में गोली लगने के कारण मौका-ए-वारदात पर ही उसकी मौत हो गई. स्थानीय लोगों की सूचना पर सभापुर थाना प्रभारी रावेन्द्र द्विवेदी सहित पुलिस टीम मौके पर पहुंची. मौके की परिस्थितियों को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि आरोपियों ने पीछा कर गोली मारी है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिस स्थल पर मृतक का शव पड़ा था उससे लगभग सौ मीटर की दूरी पर उनकी बाइक और एक पैर की चप्पल पड़ी थी. 

Advertisement

जमीन को लेकर चल रहा था विवाद

ग्रामीणों के अनुसार, जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. मृतक और उसकी भाभी के बीच जमीन का मामला था. चारो ओर से मृतक की जमीन है जबकि अंदर वाले भाग में उनकी भाभी की जमीन है. इस जमीन को उसने गुझवा निवासी एक रिटायर्ड कर्मचारी को बेच दी थी. यहां पर आने-जाने को लेकर दोनों पक्षों में तनातनी थी. चर्चा है कि इसी विवाद में हत्या हो सकती है. हालांकि पुलिस अभी इस पर किसी नतीजे तक पहुंच नहीं पाई. चर्चा है कि यह व्यक्ति पुलिस विभाग में प्रभावशाली पद में था.

Advertisement

चरवाहों से पूछताछ

किसान की गोली मारकर हत्या करने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की, लेकिन फिलहाल कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी. घटनास्थल के पास ही मवेशियों को चरा रहे चरवाहों से पुलिस ने पूछताछ की है. हालांकि अभी तक  हत्या से जुड़ा कोई सुराग मिल नहीं पाया है. ग्रामीणों के मुताबिक अरुण त्रिपाठी का परिवार के ही कुछ लोगों से जमीन को लेकर कुछ विवाद था. ऐसे में पुलिस की जांच इसी दिशा में चल रही है.

Advertisement

मोबाइल से खुलेगा राज! 

सूत्रों की मानें तो जिस स्थिति में शव पाया गया वह इस बात के संकेत दे रही है कि हत्या कहीं और करने के बाद शव को यहां लाकर छोड़ा गया है. सीने में गोली लगने और चेहरा कुचलने के निशान पाए गए हैं. फिलहाल मृतक का मोबाइल गायब है. अनुमान है कि आरोपियों ने उसका मोबाइल गायब कर दिया ताकि साक्ष्य मिटाए जा सकें. चर्चा है कि मृतक को फोनकर किसी ने मिलने के लिए बुलाया था. बेटे को खेत के पास छोड़कर मृतक उस ओर गया था.

जल्द पकड़े जाएंगे आरोपी

सभापुर थाना प्रभारी रावेन्द्र द्विवेदी ने बताया कि फिलहाल यह अंधी हत्या का मामला है. घटनास्थल के साक्ष्यों से यह स्पष्ट है कि अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या की है. इसके अलावा कोई सुराग नहीं मिला जिससे आरोपियों को चिन्हित किया जा सके. मामले में परिजनों से पूछताछ की गई है. उसी के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया गया. अनुमान है कि इस वारदात का खुलासा जल्द होगा. 

ये भी पढ़ें- Sidhi News: साहब! दबंगाें से हो गई हूं परेशान, महिला जनप्रतिनिधि ने ऐसे सुनाया अपना दर्द

Topics mentioned in this article