BJP सदस्य न बनने पर ड्राइवर से मारपीट, FIR दर्ज, पुलिस जांच में जुटी

BJP Membership Drive: बीजेपी सदस्य बनने से इनकार करने के बाद, अज्ञात लोगों ने ड्राइवर को जमकर धुन दिया. अब पुलिस इस मामले में एनएचएआई के कैमरे की सहायता से अपराधियों को चिन्हित कर सकती है. इस मारपीट के बाद मानवेंद्र सिंह यादव काफी डरा सहमा हुआ है. एनएचएआई के अधिकारी इस घटना की जानकारी से देने से बचते नजर आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 4 mins

BJP Membership: छतरपुर जिले के देवगांव टोल प्लाजा पर एक युवक के बीजेपी सदस्य (BJP Member) ना बनने पर उसके साथ मारपीट की गई. टोल प्लाजा पर एनएचएआई (NHAI) के ड्राइवर के साथ मारपीट करने के आरोप लगे हैं. आरोप है कि कुछ अज्ञात लोगों ने युवक को बीजेपी का जबरदस्ती सदस्य बनाने की कोशिश की. पीड़ित मानवेंद्र सिंह यादव ने थाने में जाकर इसकी शिकायत कर दी है. वहीं अब 4 लोगों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है.

कहां का है ड्राइवर?

मानवेंद्र महोबा जिला यूपी का रहने वाला है. छतरपुर जिले में एनएचएआई मैं ड्राइवरी का काम करता है. उसने बताया कि जब वे टोल प्लाजा देवगांव पर गया तो दो से तीन लड़के एक मोटरसाइकिल पर आए और कहने लगे कि आपको बीजेपी का सदस्य बनना है. फिर उन लड़कों ने ड्राइवर से मोबाइल मांगा. इसके बाद मानवेंद्र ने कहा कि मैं यूपी का रहने वाला हूं. मैं कैसे सदस्य बन सकता हूं?

Advertisement

ड्राइवर ने आगे बताया कि 'इसके बाद उनका कहना था कि हम आपको जबरन सदस्य बनाएंगे, नहीं तो आपको हम देख लेंगे. उसी समय मेरा मोबाइल छीन लिया, इस पर मैंने विरोध किया. तब दोनों लड़के मोटरसाइकिल से नीचे उतरे और मुझे पीटना शुरू कर दिया और कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार है. आपको बीजेपी की सदस्यता लेनी पड़ेगी.'

Advertisement

पुलिस कर रही है जांच 

छतरपुर जिले में भारतीय जनता पार्टी का सदस्य बनने से इनकार करने पर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हमला किए जाने के मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. अधिकारी ने बताया कि कथित घटना सोमवार को बमीठा थाना क्षेत्र के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-39 पर स्थित एक टोल प्लाजा पर हुई. पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता मानवेंद्र सिंह यादव (27) भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के एक इंजीनियर के वाहन पर चालक के रूप में कार्यरत है. अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता के अनुसार, चार व्यक्ति सोमवार दोपहर के आसपास टोल प्लाजा पर उसके पास आए और उसका मोबाइल फोन मांगते हुए कहा कि बीजेपी का सदस्य बनाने के लिए उसे मिस्ड कॉल देनी होगी.

Advertisement
FIR के मुताबिक, जब यादव ने BJP में शामिल होने से इनकार कर दिया तो उसके साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया गया और उसकी पिटाई की गई तथा उसका मोबाइल फोन छीन लिया गया.

छतरपुर के पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने बताया कि यादव द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद बमीठा थाने में चार अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि मामले की जांच जारी है.

बीजेपी ने क्या कहा?

बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह बुंदेला का कहना है इस प्रकार का अभी मामला सामने नहीं आया है अगर आता है तो देखेंगे.

यह भी पढ़ें : MP में मंत्री जी के साथ हो गया 'मोए-मोए'! जिन्हें दिलायी BJP की सदस्यता, उन्होंने कहा हम तो हैं कांग्रेसी

यह भी पढ़ें : Conversion Case: बेटे की मौत के बाद माता-पिता कर रहे हैं दफन शव को कब्र से बाहर निकालने की मांग

यह भी पढ़ें : Eid-e-milad-un-nabi 2024: ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के धार्मिक महत्व से लेकर तारीख तक, जानिए सब कुछ यहां

यह भी पढ़ें : Bhopal: ट्रैक से उतरे ट्रेन के पहिये, पटरी में लौटने पर लगेगा इतना समय