IND vs BAN: पहले T20 के लिए ग्वालियर में ऐसा है माहौल, मौसम से निपटने के लिए टीम तैयार

IND vs BAN 1st T20: टेस्ट मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम को मात देने के बाद अब क्रिकेट प्रेमियों को पूरी उम्मीद है कि भारतीय टीम ग्वालियर में भी अपना जलवा दिखाएगी. लेकिन मौसम का मिजाज कुछ ठीक नहीं है. कुछ दिन पहले ही मैदान में पानी भर गया था, वहीं कई संगठन विरोध भी कर रहे हैं. अब सुरक्षा और पिच के लिए पुख्ता इंतजाम करने की बात प्रशासन ने की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

India vs Bangladesh, 1st T20I: भारत-बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 6 अक्टूबर को ग्वालियर (Gwalior) के माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम (Madhavrao Scindia Cricket Stadium, Gwalior) पर T-20I सीरीज का पहला क्रिकेट मैच होने जा रहा है. इस मैच के लिए दोनों टीमें 2 अक्टूबर बुधवार को ग्वालियर पहुंचेंगी. हिंदूवादी संगठनों द्वारा मैच का विरोध किये जाने के मद्देनजर सुरक्षा के खास इन्तजाम किये जा रहे हैं. बरसात को ध्यान में रखते भी खास एहतियात बरती गई है. मैच में बारिश रुकावट पैदा न करे इसलिए पिच (Pitch) के साथ पूरे मैदान (Ground) को कवर करने का इंतजाम किया गया है. वहीं यदि ग्राउंड कहीं गीला होता है, तो हीटर वाले फैन का उपयोग किया जाएगा. साथ ही सुरक्षा इंतजामों को लेकर जिला पुलिस और प्रशासन GDCA-MPCA के साथ तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है.

कहां और कब होगा मैच?

ग्वालियर में ठीक 14 साल बाद शंकरपुर स्थित नव निर्मित माधव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम पर T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच भारत-बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर को शाम 7 बजे खेला जाएगा. मैच की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए लगातार बैठकें और पुलिस व जिला प्रशासन के साथ MPCA-GDCA द्वारा  निरीक्षण किया जा रहा है.

Advertisement
जीडीसीए के सचिव संजय आहूजा का कहना है कि कुछ दिनों पहले स्टेडियम में बरसात का पानी भर गया था. उसे समस्या को तो सही कर दिया गया, लेकिन मैच के रोज इससे दिक्कत न हो इसके लिए बारिश की संभावना को देखते हुए पिच के साथ पूरे ग्राउंड को कवर्ड करने का इंतजाम किया गया है. आहूजा ने एनडीटीवी की बताया कि बारिश से यदि मैदान का कुछ भाग गीला होता है तो फैन विद हिटर का उपयोग करके उसे जल्दी सुखाया जाएगा.

सुरक्षा व्यवस्था कैसी है?

टीम और स्टेडियम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर व्यापक तैयारियों चल रही है. ग्वालियर पुलिस महानिरीक्षक IG अरविंद सक्सेना ने बताया कि टीमों के ठहरने और स्टेडियम की सुरक्षा व पार्किंग को लेकर भी ब्लूप्रिंट तैयार किया गया है. खेल प्रेमियों को स्वच्छ माहौल में खेल का आनंद लेने के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं. MPL क्रिकेट लीग के दौरान जो कमियां सामने आई थीं, उन्हें भी दूर किया जा रहा है.

Advertisement

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: हिंदू महासभा ने ग्वालियर में होने वाले भारत-बांग्लादेश मैच को लेकर दे दी ये चेतावनी

Advertisement

यह भी पढ़ें : IND vs BAN T20 Match: रनों की बारिश से पहले ही टूट गई ग्वालियर स्टेडियम की दीवार, मैदान में घुसा पानी

यह भी पढ़ें : India vs Bangladesh: सबसे पहले इनके लिए खुलेगी ऑनलाइन विंडो, जाने किसे और कैसे मिलेंगे फ्री टिकट

यह भी पढ़ें : Mahatma Gandhi Jayanti 2024: जबलपुर में इतनी बार आए थे गांधी, जानिए उनकी यात्राएं

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)