विज्ञापन

India vs Bangladesh: ग्वालियर में नहीं शांत हो रहा गुस्सा, हिंदू महासभा ने दिखाए काले झंडे, कई गिरफ्तार

IND vs BAN 1st T20: ग्वालियर में भारत-बांग्लादेश मैच को लेकर आए दिन कुछ न कुछ होता रहता है. कभी मैदान की बाउंड्री वाल गिर जाती है तो कभी पिच तक पानी पहुंच जाता है. अब जब दोनों देशों की टीम यहां पहुंच चुकी हैं, उसके बाद हिंदू महासभा का विरोध एक बार फिर तेज हो जाता है. इस बार 20 ज्यादा लोगों को पुलिस ने गिफ्तार भी किया है. लेकिन हिंदूवादी संगठनों ने 6 अक्टूबर को बंद का आह्वान किया है.

India vs Bangladesh: ग्वालियर में नहीं शांत हो रहा गुस्सा, हिंदू महासभा ने दिखाए काले झंडे, कई गिरफ्तार

India vs Bangladesh, 1st T20I: ग्वालियर (Gwalior) में लंबे समय बाद इंटरनेशनल क्रिकेट होना है. लेकिन भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN T20I) के बीच ग्वालियर में होने पहले टी20 मैच से पहले हिन्दू महासभा (Hindu Mahasabha) और अन्य हिंदूवादी संगठनों द्वारा बंगलादेश (Bangladesh) के विरोध में रैली निकाली. इस दौरान पुलिस (Police) ने बीस से ज्यादा नेताओं व कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. हिन्दू महासभा बंगलादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ बंगलादेश से क्रिकेट मैच खेलने का विरोध कर रही है. उसके कार्यकर्ता धरना और प्रदर्शन भी कर चुके हैं. इन समूहों और इनके सदस्याें द्वारा काले झंडे दिखाने से लेकर पिच खोदने तक की धमकी दी जा चुकी है. इतना ही नहीं मैच के दिन यानी 6 अक्टूबर को ग्वालियर बन्द का आह्वान किया गया है.

नारे और काले झंडे के साथ भारी विरोध

प्रदर्शन और आंदोलन की चेतावनी के बाद 2 अक्टूबर को हिंदू महासभा के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ नारे लगाते हुए दौलतगंज स्थित महासभा कार्यालय से विरोध रैली निकाली. बांग्लादेश में हो रहे अल्पसंख्यक हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में हिंदू महासभा बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ग्वालियर आने पर विरोध कर रही है.

हिंदू महासभा नेता जयवीर सिंह भारद्वाज ने कहा सरकार दोहरी नीति अपना रही है. दौलतगंज हिंदू महासभा कार्यालय से रैली के रूप में हिंदू महासभा के कार्यकर्ता ग्वालियर के हृदय स्थल महाराज बाडा पहुंचे थे, जहां उन्होंने 6 अक्टूबर को क्रिकेट मैच के दिन लश्कर बंद कराने की चेतावनी दी. यहां प्रदर्शनकारी हिंदू महासभा के 20 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर थाना कोतवाली भेजा.

पुलिस का क्या कहना है?

सीएसपी अशोक जादौन का कहना है कि बिना अनुमति के हिंदू महासभा ने रैली निकाल कर प्रदर्शन किया है. इन्हे प्रशासन ने कोई अनुमति नहीं दी थी. अब हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं का पुलिस बॉन्ड ओवर कराएगी. इससे पहले भी पुलिस हिंदू महासभा के खिलाफ नोटिस भेज कर प्रतिबंधात्मक करवाई कर चुकी है. उन्होंने बताया कि भारत-बांग्लादेश की दोनों क्रिकेट टीमें आ चुकी हैं. ग्वालियर कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें होटल पहुंचाया गया है. क्रिकेट मैच के दौरान शहर का माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: पहले T20 के लिए ग्वालियर में ऐसा है माहौल, मौसम से निपटने के लिए टीम तैयार

यह भी पढ़ें : India-Bangladesh: हिंदू महासभा ने ग्वालियर में क्रिकेट मैच का किया विरोध, कहा रद्द नहीं हुआ तो ये कर देंगे

यह भी पढ़ें : IND vs BAN T20 Match: रनों की बारिश से पहले ही टूट गई ग्वालियर स्टेडियम की दीवार, मैदान में घुसा पानी

यह भी पढ़ें : India vs Bangladesh: सबसे पहले इनके लिए खुलेगी ऑनलाइन विंडो, जाने किसे और कैसे मिलेंगे फ्री टिकट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND Vs BAN: इंटरनेशनल टी20 मैच को लेकर ग्वालियर में गजब का उत्साह, टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर्स का हुआ भव्य स्वागत
India vs Bangladesh: ग्वालियर में नहीं शांत हो रहा गुस्सा, हिंदू महासभा ने दिखाए काले झंडे, कई गिरफ्तार
Dominica withdrew from hosting the T20 World Cup 2024 the decision was taken by Dominica Government
Next Article
T20 विश्व कप की मेजबानी से पीछे हटा डोमिनिका, इस वजह से लिया फैसला...
Close