विज्ञापन
Story ProgressBack

Ambikapur में युवा कांग्रेस ने डिप्टी CM का पुतला फूंका, अपराधियों को संरक्षण देने का लगाया आरोप

Ambikapur News: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राज्य में कानून व्यवस्था की बदहाली का आरोप लगाते हुए डिप्टी सीएम विजय शर्मा का पुतला फूंका. इस दौरान युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई.

Read Time: 3 min
Ambikapur में युवा कांग्रेस ने डिप्टी CM का पुतला फूंका, अपराधियों को संरक्षण देने का लगाया आरोप

Youth Congress Protest in Ambikapur: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर (Ambikapur) में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राज्य में कानून व्यवस्था की बदहाल स्थिति और बढ़ते अपराध को राजनीतिक संरक्षण देने के विरोध में उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री विजय शर्मा (Vijay Sharma) और स्थानीय विधायक राजेश अग्रवाल (Rajesh Agrawal) का पुतला फूंका. इस दौरान युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई. युवा कांग्रेस (Youth Congress) के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार के आने के बाद राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बदहाल है और सरकार अपराधियों के संरक्षण दे रही है.

पुलिस ने की थी तैयारी

हालांकि, युवा कांग्रेस द्वारा पुतला फूंके जाने की अग्रिम सूचना पर पुलिस ने खास तैयारी कर रखी थी. पुलिस के चौकन्ना रहने के बावजूद युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को चकमा देते हुए डिप्टी सीएम और स्थानीय विधायक का पुतला फूंका. इस दौरान पुलिस और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झूमा-झपकी हुई.

अपराधियों को संरक्षण दे रही सरकार: युकां

इस मौके पर युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विकल झा ने कहा जब से भाजपा की सरकार बनी है, जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब है. अपराधियों का मनोबल बढ़ा है. नाबालिग युवकों की टोली गैंग बनाकर रोज वारदात कर रही है, अमेरा खदान से संगठित गिरोह खुलेआम चोरी कर रहे हैं. सूरजपुर जिले में मासूम ऋशु का फिरौती के लिए अपहरण कर उसकी हत्या कर दी जाती है और एक महीने तक पुलिस हाथ मे हाथ धरे बैठे रहती है.

उन्होंने आरोप लगाया कि अपराधियों को सत्ता का राजनैतिक संरक्षण है. ऋशु हत्याकांड का एक आरोपी भारतीय जनता युवा मोर्चा का पदाधिकारी है. भाजपा के पदाधिकारी सत्ता संरक्षण में कानून हाथ में ले रहे हैं. मैनपाट में तहसीलदार को पीटने वाले भाजपा नेता को बचाने विधायक मध्यस्थता कर रहे हैं. इन सबके विरोध में उपमुख्यमंत्री जो कि गृह मंत्री भी हैं, उनका पुतला जलाया है. उन्होंने कहा कि युवक कांग्रेस आगे भी लोकतांत्रिक तरीके से कड़ा विरोध करती रहेगी.

ये भी पढ़ें - संदेशखाली की घटना पर CM साय ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र, कांग्रेस ने कहा-पहले घर की चिंता करें

ये भी पढ़ें - CG Board Exam: अब एक शैक्षणिक सत्र में दो बार होंगी बोर्ड परीक्षाएं, इसलिए किया गया बड़ा बदलाव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close