CG News: विश्व आदिवासी दिवस पर इतने नक्सलियों ने किया समर्पण, इसे बताया बड़ी वजह

World Tribal Day 2024: विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर बीजापुर जिले में तीन इनामी नक्सलियों ने समर्पण किया है. बता दें, जिले में पिछले 6 महीनों में अब तक 145  माओवादियों ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया है. आदिवासी दिवस को लेकर प्रदेशभर में कई कार्यक्रम आयोजित हुए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
C

Naxalites Surrender In Bijapur: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में विश्व आदिवासी दिवस पर (World Tribal Day) लाल आतंक को बड़ा झटका लगा. इसे पुलिस की बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है. बता दें, पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी के दो माओवादी समेत तीन नक्सलियों ने समर्पण किया है. 8-8 लाख रुपये के इनामी पीएलजीए कंपनी नं 2 के प्लाटून नं 1 सदस्य और दक्षिण बस्तर डिवीजन के सीआरसी प्लाटून 1 के पार्टी सदस्य ने आत्मसमर्पण किया. 

ये भी पढ़ें- Road Accident: सीधी में अनियंत्रित होकर पलटी तेज रफ्तार बस, दस यात्री हुए घायल, मचा हड़कंप

326 माओवादियों को किया गया गिरफ्तार

विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर माओवादियों के विकास विरोधी भेदभाव पूर्ण नीति, उपेक्षा ,ओवादियों के जीवन शैली और विचारधारा से क्षुब्ध होकर सरेंडर किया है.  बीजापुर में पिछले 6 महीनों में अब तक 145  माओवादियों ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया. वहीं, 326 माओवादियों को गिरफ्तार किया गया.

यहां एक मंच पर दिखे नेता

बता दें, प्रदेशभर के सभी जिलों में आदिवासी दिवस के मौके पर कई खास कार्यक्रम आयोजित किए गए. वहीं, दंतेवाड़ा जिले में धूमधाम विश्व आदिवासी दिवस मनाया गया. मेनका डोबरा मैदान में लोगों में काफी उत्साह दिखा. इस अवसर पर दंतेवाड़ा जिले के आदिवासी समाज के सभी नेता एकमंच पर दिखे.साथ ही समाज द्वारा बाइक रैली और पैदल रैली दंतेवाड़ा जिलेभर में भ्रमण की गई. 

ये भी पढ़ें- कबाड़ी की दुकान में कौन छोड़ गया बम के खोखे ? हड़कंप के बाद छानबीन शुरू