Advertisement

Bilaspur : कौशल प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षकों का वॉक इन इंटरव्यू आज, जानें क्या है योग्यता

बिलासपुर में नल जल मित्र कार्यक्रम एवं प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना अंतर्गत कोर्स में वॉक इन इन्टरव्यू का आयोजन आज किया जाएगा. इस इंटरव्यू के माध्यम से विभिन्न अस्थायी प्रशिक्षकों का इम्पैनल किया जाना है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
इच्छुक अभ्यर्थी योग्यता और अनुभव के अनुसार 06 अक्टूबर को सुबह 10 से 12 बजे तक पंजीयन करा सकते हैं. (फाइल फोटो)
बिलासपुर:

बिलासपुर में नल जल मित्र कार्यक्रम (‎Jal Jeevan Mission) एवं प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना (Pradhan Mantri Vishwakarma Scheme) अंतर्गत कोर्स में वॉक इन इन्टरव्यू का आयोजन आज किया जाएगा. इस इंटरव्यू के माध्यम से अस्थायी प्रशिक्षकों का इम्पैनल किया जाना है. दरअसल, जिले में नल जल मित्र कार्यक्रम एवं प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के अंतर्गत जल वितरण संचालक, कारपेन्टर, लोहार, सोनार, कुम्हार, मोची, राजमिस्त्री, धोबी, टोकरी, चटाई, झाडू, खिलौने बनाने वाले, नाई और दर्जी के कोर्स में कौशल प्रशिक्षण (Skill Training) किया जाएगा. 

इसके लिए अनुभवी प्रशिक्षकों के इम्पैनल के लिए वॉक इन इंटरव्यू आज यानी 06 अक्टूबर को दोपहर 12:00 से शाम 4:00 बजे तक होगा. यह इंटरव्यू रायपुर रोड में स्थित जिला परियोजना लाईवलीहुड कॉलेज (Livelihood College Bilaspur), निपनिया (जिल्हा) में रखा गया है. इच्छुक अभ्यर्थी कोर्स से संबंधित जरूरी योग्यता और अनुभव की जानकारी www.bilaspur.gov.in से प्राप्त कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें - World Cup Update : न्यूजीलैंड की जीत में दिखा भारत का दम, भारतीय मूल के रचिन रविंद्र ने जड़ा शतक

पंजीयन कराने का क्या है समय?

इस कोर्स के लिए इच्छुक अभ्यर्थी योग्यता और अनुभव के अनुसार 06 अक्टूबर को सुबह 10 से 12 बजे तक पंजीयन करा सकते हैं. पंजीयन के लिए अभ्यर्थी का बायोडाटा और अन्य जानकारियां भी देनी होंगी.

Advertisement

जानें कोर्स और योग्यता के बारे में

प्लंबिंग के पद के लिए अभ्यर्थी को बीटेक/बी ई/डिप्लोमा(सिविल मैकेनिकल)/ग्रेजुएशन की डिग्री अनिवार्य है. इसके साथ ही अभ्यर्थियों को 2 साल का वर्क एक्सपीरियंस भी देना होगा. वहीं कारपेन्टर, लोहार, सोनार, कुम्हार, मोची, राजमिस्त्री, धोबी, टोकरी, चटाई, झाडू, खिलौने बनाने वाले, नाई एवं दर्जी के कोर्स के लिए 12वीं पास होना या इसी से मिलती जुलती डिग्री या इससे संबंधित क्षेत्र में कमसे कम 5 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है.

ये भी पढ़ें - Bhopal के बाद नर्मदापुरम में भी कमीशनखोरी के खिलाफ ठेकेदार ने दिया धरना, ये है मामला

Advertisement

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: