विज्ञापन
Story ProgressBack

Oath Ceremony: विष्णुदेव के शपथ ग्रहण की ऐसी है व्यवस्था, हर 'गांव' में होगा लाइव प्रसारण

Vishnudev Sai Latest News: रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में समारोह स्थल को पूरी तरह से साजा दिया गया है. यहां नेताओं के आदम कद कट आउट लगाए गए हैं. इसके साथ ही प्रदेश के सभी नगरीय निकायों और ग्राम पंचायतों में लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई है.

Read Time: 5 min
Oath Ceremony: विष्णुदेव के शपथ ग्रहण की ऐसी है व्यवस्था, हर 'गांव' में होगा लाइव प्रसारण

Vishnudev Sai Latest News:छत्तीसगढ़ में नवनियुक्त मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnudev sai) बुधवार को शाम 4 बजे साइंस कॉलेज मैदान (Science College Ground) में शपथ लेंगे. यहां समारोह की भव्य तैयारियां की गईं हैं. दरअसल, इस समारोह में प्रधानमंत्री मोदी (Pm Narendra Modi) समेत 16 वीवीआईपी शामिल होंगे. इसके अलावा यहां 35 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था की गई है. समारोह (Vishnudev sai Oath Ceremony) की सुरक्षा के लिए 1000 से ज्यादा जवान तैनात रहेंगे.

रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में समारोह स्थल को पूरी तरह से साजा दिया गया है. यहां नेताओं के आदम कद कट आउट लगाए गए हैं. इसके साथ ही प्रदेश के सभी नगरीय निकायों और ग्राम पंचायतों में लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई है.

दो डिप्टी सीएम भी ले सकते हैं शपथ

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव के साथ ही 2 डिप्टी सीएम के रूप में अरुण साव और विजय शर्मा भी शपथ ले सकते हैं. इसके अलावा कुछ मंत्रियों के भी शपथ लेने की संभावना है. हालांकि, अबी तक किसी मंत्री के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. बता दें कि 10 दिसंबर को ही प्रदेश के नए सीएम के रूप में विष्णुदेव साय का चयन किया गया था. नियम के मुताबिक, उनके मंत्रिमंडल में कुल 13 सदस्य हो सकते हैं.

हर ग्राम पंचायत में होगा लाइव प्रसारण

मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय के शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण दिखाने के लिए धमतरी शहर के 4 स्थानों पर व्यवस्था की गई है. यहां घड़ी चौक, सिहावा चौक, बस स्टैंड और नगर निगम सभाकक्ष में शपथ ग्रहण समारोह के प्रसारण के लिए एलईडी स्क्रीन लगाई गई है. इसी तरह मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के शपथ ग्रहण का लाइव प्रसारण देखने के लिए हर गांव में स्क्रीन के साथ ही पंडाल और कुर्सियां लगाई गई है. बालोद के कलेक्टर ने सभी पंचायत प्रतिनिधियों और अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं.

शपथ ग्रहण से पहले ये है साय का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सुबह 11 बजे अवंती विहार एटीएम चौक स्थित अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. इसके बाद सुबह 11.30 बजे  जय स्तंभ चौक स्थित शहीद वीर नारायण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे.

समारोह में शामिल होंगे ये 16 वीवीआइपी

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी समेत 16 वीवीआईपी शामिल होंगे. इस समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 3:20 पर आएंगे और 5.25 बजे उनके जाने का समय निर्धारित है. उनके अलावा इस समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया, केंद्रीय राज्य मंत्री विशेश्वर टुडू,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हेमंत विस्वा सरमा, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री संजीव कुमार गोंड और छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर शामिल होंगे.

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस की जीत इतिहास बन गई... छिंदवाड़ा पहुंचे कमलनाथ, जनता को दिया धन्यवाद
 

ये है प्रधानमंत्री मदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 दिसंबर को शाम 4 बजे राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री श्मोदी

दोपहर 2.15 बजे भोपाल से रवाना होकर 3.20 बजे राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेंगे.
3.45 बजे पीएम मोदी एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए रायपुर साइंस कॉलेज मैदान स्थित हेलीपेड आएंगे.
3.55 बजे हेलीपेड से सड़क के रास्ते साइंस कॉलेज मैदान में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे.
शाम 4 बजे प्रधानमंत्री मोदी यहां छत्तीसगढ़ की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.
शाम 4.50 बजे प्रधानमंत्री मोदी कार्यक्रम के बाद साइंस कॉलेज मैदान से सड़क मार्ग से रवाना होकर 4.55 बजे हेलीपेड पहुंचेंगे.
शाम 5.20 बजे हेलीकॉप्टर से रायपुर एयरपोर्ट पर लौट आएंगे.
शाम 5.25 बजे  प्रधानमंत्री रायपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

ये भी पढ़ेंः भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा बने डिप्टी सीएम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close