विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2023

अंबिकापुर : लूटपाट के इरादे से शातिर बदमाशों ने की थी हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि कोतवाली थाना पुलिस और विशेष पुलिस टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना के 10 दिनों के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि हत्या में शामिल आरोपी कैलाश यादव के खिलाफ जशपुर जिले में कई गंभीर आपराधिक प्रकरण पहले से दर्ज हैं.

Read Time: 3 min
अंबिकापुर : लूटपाट के इरादे से शातिर बदमाशों ने की थी हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने हत्या के तीनोंं आरोपियों को गिरफ्तार कर उसके पास से हत्या में उपयोग होने वाली कार और डंडा बरामद कर लिया है.
अंबिकापुर:

अंबिकापुर पुलिस ने पिछले महीने हुए एक कत्ल की गुत्थी सुलझा ली है. पुलिस ने बताया कि कत्ल करने वाले तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों ने लूटपाट के इरादे से हत्या की थी. पुलिस ने हत्या में उपयोग किया गया डंडा और कार जब्त कर ली है. वहीं आरोपियों के खिलाफ धारा 302 और 201 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि कोतवाली थाना पुलिस और विशेष पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना के 10 दिनों के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि हत्या में शामिल आरोपी कैलाश यादव के खिलाफ जशपुर जिले में कई गंभीर आपराधिक प्रकरण पहले से दर्ज हैं.

लूटपाट के इरादे से घटना को अंजाम देते हुए की हत्या

नगर पुलिस अधीक्षक (CSP) स्मृतिक राजनाला ने बताया कि एक व्यक्ति ने 30 अगस्त को थाना कोतवाली आकर सूचना दिया कि भफोली मेन रोड गंजास नाला के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव झाड़ियों में पड़ा हुआ है. सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया. पुलिस द्वारा शव का निरीक्षण करने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर पुलिस द्वारा इस मामले में धारा 302 और 201 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना की गई. मृतक की पहचान वीरेश अगरिया (35) निवासी बकसपुर कुसमी के रूप में हुई.

ये भी पढ़ें - बालाघाट : वारासिवनी थाने से 100 मी की दूरी पर दुकान के टूटे ताले, मोबाइल और नगदी लूटे

हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों के संबंध में पुलिस की ओर से मुखबिर तैनात किए गए थे, जिसके बाद मुखबिर की सूचना पर इस मामले में शामिल संदिग्धों की घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया गया. पूछताछ में आरोपियों ने लूटपाट और हत्या की वारदात को स्वीकर किया. आरोपियों ने बताया कि 29-30 अगस्त के बीच सभी आरोपी लाल रंग की कार में सवार होकर लूटपाट के इरादे से मृतक को जबरन गाड़ी में बैठाकर अपने साथ ले गए. लूटपाट करने के बाद मृतक के ऊपर डंडे से गंभीर चोट कर उसकी हत्या कर दी गई. जिसके बाद मृतक का शव भफोली मेन रोड गंजास नाले के पास झाड़ियों में फेक कर सभी आरोपी फरार हो गए.

आरोपियों की पहचान सुरेश यादव (37) और कैलाश यादव (24) के रूप में हुई है. सभी आरोपी जिला जशपुर के रहने वाले हैं. पुलिस ने बताया कि आरोपियों का मृतक से किसी प्रकार का पूर्व विवाद नहीं पाया गया है. वहीं आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त डंडा और कार बरामद कर लिए गए हैं.

ये भी पढ़ें - छतरपुर पुलिस ने सात गुमशुदा नाबालिग लड़कियों को ढूंढ़ निकाला, कामयाब हुआ 'ऑपरेशन मुस्कान'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close