विज्ञापन
Story ProgressBack

Unique Birthday: घर बुलाए 1000 से अधिक गरीब, पैर धोकर परोसे छप्पनभोग, अनूठे बर्थडे सेलिब्रेशन की विधायक भी हुईं मुरीद

जन्मदिन को खास बनाने के लिए दीपक जायसवाल नामक युवक ने एक हजार से ज्यादा गरीबों को जन्मदिन पर भोज के लिए आमंत्रित किया और  पैर धोकर उन्हें सम्मानित किया. बर्थडे सेलिब्रेशन के इस अनूठे तरीके की स्थानीय विधायक शकुंतला पोर्ते भी मुरीद हो गईं.

Read Time: 2 mins
Unique Birthday:  घर बुलाए 1000 से अधिक गरीब, पैर धोकर परोसे छप्पनभोग, अनूठे बर्थडे सेलिब्रेशन की विधायक भी हुईं मुरीद
जन्मदिन पर गरीबों के पैर धोकर आशीर्वाद लेते हुए दीपक जायसवाल

Birthday Celebration: जन्मदिन हर किसी इंसान के लिए बेहद खास दिन होता है और इसे यादगार बनाने के लिए कई लोग लाखों करोड़ों रुपए खर्च भी करते हैं, लेकिन सूरजपुर जिले के प्रतापपुर इलाके में एक व्यक्ति ने अपना जन्मदिन ऐसा मनाया जो इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. 

जन्मदिन को खास बनाने के लिए अरविंद जायसवाल नामक युवक ने एक हजार से ज्यादा गरीबों को जन्मदिन पर भोज के लिए आमंत्रित किया और  पैर धोकर उन्हें सम्मानित किया. बर्थडे सेलिब्रेशन के इस अनूठे तरीके की स्थानीय विधायक शकुंतला पोर्ते भी मुरीद हो गईं.

दीपक जायसवाल ने बर्थडे सेलिब्रेशन के लिए अपनाया गैर पारंपरिक तरीका 

बर्थडे ब्वॉय अरविंद जायसवाल ने अपने जन्मदिन के अवसर पर केक, मोमबत्ती और म्युजिक की बजाय गैर पारंपरिक तरीका अपनाया और गरीबों को भोजन करवाने की योजना बनाई. कुछ खास करने के इरादे से दीपक ने गरीबों को घर बुलाकर उनके पैर धोए और उनके लिए दावत करवाया.

अनोख बर्थडे सेलिब्रेशन की स्थानीय विधायक शकुंतला पोर्ते भी की तारीफ

इस दौरान अरविंद जायसवाल ने सभी आए आगुंतकों के लिए अच्छे-अच्छे भोजन की भी व्यवस्था की और अपने हाथों ने सभी को पकवान परोस कर खिलाए. दीपक के इस अनोखे पहल की स्थानीय लोग खूब सराहना कर रहे हैं, वहीं, दीपक की स्थानीय विधायक शकुंतला पोर्ते भी तारीफ की है. दीपक के इस अनोखे जन्मदिन की चारो ओर चर्चाएं हो रही है,

प्रतापपुर में मेडिकल स्टोर संचालक है अरविंद जायसवाल

प्रतापपुर में जीवन ज्योति नाम की मेडिकल स्टोर चलाने वाले समाज सेवी अरविंद जयसवाल पिछले कई वर्षों से अपना जन्मदिन को ग्रामीण अंचल के गरीब और जरूरत मंद लोगों के बीच मानते आ रहे हैं. उनका मानना है कि जन्मदिन लोगों के साथ बांटने से सुकून मिलता है. उनके आशार्वाद की वजह से आज प्रतापपुर जैसे छोटे से जगह में द्वारिका मेमोरियल हॉस्पिटल की शुरुआत की है, जहां हर जरूरतमंद और गरीब मरीज का इलाज़ मुफ़्त किया जाता है.
 

ये भी पढ़ें-Mother's Day पर पुलिस वालों ने इस गरीब महिला को दिया ऐसा तोहफा, जानकर आप भी करेंगे तारीफ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बलौदा बाजार हिंसा पर सरकार का एक्शन, तत्कालीन एसपी-कलेक्टर निलंबित, न्यायिक जांच आयोग का हुआ गठन
Unique Birthday:  घर बुलाए 1000 से अधिक गरीब, पैर धोकर परोसे छप्पनभोग, अनूठे बर्थडे सेलिब्रेशन की विधायक भी हुईं मुरीद
Police arrested the prisoner escaped from the Central Jail of Ambikapur 
Next Article
Chhattisgarh : बहन के घर आराम फरमा रहा था सेंट्रल जेल का फरार कैदी, पुलिस ने घेराबंदी कर किया गिरफ्तार 
Close
;