Rains in Chhattisgarh: जशपुर में 4 घंटे हुई मूसलाधार बारिश, नदी-नाले उफान पर आए, झरनों में आया पानी

Heavy Rains in Chhattisgarh: जशपुर में शनिवार दोपहर से तेज बारिश हुई. चार घंटे की मूसलाधार बारिश में जिले के नदी-नाले उफान पर आ गए. लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर नदी-नाले पार कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
जशपुर में नदी नाले उफान पर हैं.

Heavy Rains in Jashpur: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) में शनिवार को मूसलाधार बारिश (Heavy Rains) हुई. जिसके चलते जिले के नदी-नाले उफान पर आ गए. बारिश इतनी तेज थी कि बगीचा-रेंगले मुख्य सड़क पर बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. बारिश से मार्ग पर बने रपटे से दो फीट ऊपर तेज पानी बह रहा है. जिले में राजपुरी नदी (Rajpuri River) समेत अन्य नदी-नाले उफान पर हैं. बता दें कि जशपुर में शनिवार दोपहर से ही तेज बारिश हो रही है, जिसके चलते यहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

जान जोखिम में डालकर पार कर रहे नदी

तेज बारिश के बाद कई नदी-नाले उफान पर हैं, इसके बावजूद ग्रामीण जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे हैं. जिसके चलते नदी में बहने और जनहानि का खतरा बना हुआ है. जशपुर जिले के बगीचा नगर पंचायत स्थित राजपुरी नदी में पानी का बहाव तेज होने की वजह से सैकड़ों गांव का नगर से संपर्क टूट गया है. ग्रामीण अपनी जान जोखिम में डालकर नदी को पार कर रहे हैं. 

लोग जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे हैं.

जलप्रपातों में आया पानी

लोगों का कहना है कि जब नदी में पानी का बहाव तेज होता है तो राहगीरों को कई दिनों तक पानी कम होने का इंतजार करना पड़ता है. जशपुर जिले के कई जगहों पर छोटे बड़े नाले में जल भराव की स्थिति निर्मित हो गई है. बारिश के दौरान लगातार जलभराव होने से लोगों की समस्या बढ़ गई है. इधर चार घंटे से हुई जोरदार बारिश के बगीचा स्थित राजपुरी जलप्रपात से पर्याप्त पानी गिर रहा है. जलप्रपातों की खूबसूरती देखते ही बन रही है.

Advertisement

झरनों में पानी आ गया है.

बता दें कि बगीचा के नजदीक राजपुरी जलप्रपात सूखा हुआ था. अब इस जलप्रपात से पानी की मोटी धारा बह रही है, जिससे खूबसूरती में चार चांद लग रहे हैं.

आकाशीय बिजली गिरने से 8 मवेशियों की मौत

बारिश के बीच जशपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 8 मवेशियों की मौत हो गई है. ये सभी मवेशी खेतों में चरने के दौरान आकाशीय गाज की चपेट में आए. यह घटना बगीचा नगर पंचायत क्षेत्र की वार्ड क्रमांक 3 की घटना है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - तकनीकी स्टाफ और भंडारण क्षमता के बिना ही खरीद लिए 660 करोड़ के उपकरण, महालेखाकार ने उठाए सवाल

यह भी पढ़ें - Bhilai Steel Plant: 'नहीं लगाएंगे बायोमेट्रिक से हाजिरी', कर्मियों ने किया प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन