विज्ञापन

छत्तीसगढ़ में शराबी शिक्षकों की उल्टी गिनती शुरू, स्कूल में टल्ली मिले टीचर के खिलाफ कलेक्टर की ये कार्रवाई!

Drunken Teacher Suspend: लखनपुर जिला पंचायत के लब्जी गांव में तैनात शिक्षक शराब पीकर बच्चों को स्कूल पहुंचा था. उसे नशे में स्कूल के फर्श पर गिरा हुआ पाया गया. शराबी शिक्षक का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें फर्श पर गिरा हुआ है और उसके आसपास स्कूल के छात्र खेलते दिखाई पड़ रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में शराबी शिक्षकों की उल्टी गिनती शुरू, स्कूल में  टल्ली मिले टीचर के खिलाफ कलेक्टर की ये कार्रवाई!
प्रतीकात्मक तस्वीर

Chhattisgarh Drunken Teacher: छ्त्तीसगढ़ में शिक्षा के मंदिर में शराबी शिक्षकों के खिलाफ सरकार एक्शन मोड में आ गई हैं. गुरुवार को सरगुजा जिला कलेक्टर ने स्कूल में टल्ली होकर पहुंचे एक शिक्षक को निलंबित कर दिया और उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिया है. निलंबित शिक्षक स्कूल में शराब पीकर बच्चों को पढ़ाने पहुंचा था और शराब के नशे स्कूल के फर्श पर पड़ा हुआ मिला था. 

लखनपुर जिला पंचायत के लब्जी गांव में तैनात शिक्षक शराब पीकर बच्चों को स्कूल पहुंचा था. उसे नशे में स्कूल के फर्श पर गिरा हुआ पाया गया. शराबी शिक्षक का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें फर्श पर गिरा हुआ है और उसके आसपास स्कूल के छात्र खेलते दिखाई पड़ रहे हैं.

निलंबित शिक्षक पौलुस तिर्की शराब के नशे में टल्ली होकर पहुंचा था स्कूल

रिपोर्ट के मुताबिक लखनपुर विकासखण्ड के शासकीय प्राथमिक स्कूल में करीब 38 छात्र पंजीकृत है, जिन्हें पढ़ाई की जिम्मेदारी दो शिक्षकों की है. वर्तमान में एक शिक्षक ट्रेनिंग में गया था, जबकि निलंबित शिक्षक पौलुस तिर्की शराब के नशे में टल्ली होकर स्कूल पहुंचा था.

कलेक्टर ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया

लखनपुर विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी शिक्षक को निलंबित करने का फरमान जारी कर दिया और बच्चों के परिजन और विभागीय अधिकारियों के अलावा बाहरी व्यक्ति के स्कूल परिसर के भीतर प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है. कलेक्टर विलाश भोसकर ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया है.

शिक्षकों की कारगुजारियां छुपाने के लिए रोज नए हथकंडे अपनाता है विभाग

गौरतलब है शिक्षा विभाग स्कूल में शराबी शिक्षकों की खबरों से जार-जार है और ऐसे शिक्षकों की कारगुजारियों को छुपाने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहा है. स्कूल परिसर में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक के आदेश को इसी एक कड़ी है. वायरल वीडियो में शराबी शिक्षक ने शराब पीकर स्कूल जाने की बात स्वीकार किया है.

ये भी पढ़ें-उर्दू की जगह संस्कृति पढ़ने का फरमान, स्कूल के पोर्टल से अचानक गायब हुआ उर्दू विषय, जानिए क्या है पूरा मामला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Naxalites Surrender: कमांडर सहित 12 लाख के 4 ईनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर, इतने खूंखार हैं ये नक्सली  
छत्तीसगढ़ में शराबी शिक्षकों की उल्टी गिनती शुरू, स्कूल में  टल्ली मिले टीचर के खिलाफ कलेक्टर की ये कार्रवाई!
3 KG IED Bomb Found in Chhattisgarh Causes Panic, Security Forces Successfully Diffuse It
Next Article
Chhattisgarh : तीन किलो का IED बम मिलने से मचा हड़कंप, जवानों ने बताई ये कहानी
Close