दबंगों ने गरीब के PM आवास पर चलाया बुलडोजर, मारपीट में मासूम बच्ची का टूटा हाथ, मलबे में 2 गायें भी दबीं

The bullies snatched away the poor Home: जांजगीर में दबंगों ने गरीबों से उनका आशियाना छीन लिया. पीड़ित परिवार का आरोप है कि गांव में जबरदस्ती उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया गया. अब इनके पास सिर छिपाने के लिए आसरा नहीं है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

छत्तीसगढ़ के जांजगीर (Janjgir) में दबंगों ने गरीबों से उनका आशियाना छीन लिया. पीड़ित परिवार का आरोप है कि गांव में जबरदस्ती उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया गया. अब इनके पास सिर छिपाने के लिए आसरा नहीं है. बता दें कि यहां जमीन के लालच में दबंगों ने एक गरीब परिवार के आसियाने को छीनकर पूरे परिवार को भारी गर्मी में तड़पने के लिए मजबूर कर दिया है. मामला जांजगीर जिले के पामगढ ब्लॉक के मेउभाठा गांव का है, जहां जमीन को हथियाने के लिए दबंगों ने गांव के शंकर साहू के प्रधानमंत्री आवास पर बलपूर्वक बुलडोजर चला दिया है, घटना के बाद शंकर का पूरा परिवार सदमे में हैं.

ये तस्वीर प्रधानमंत्री आवास और बागान पर बलपूर्वक बुलडोजर चलाने के बाद की है.

प्रधानमंत्री आवास और बागान पर बलपूर्वक चलाया गया बुलडोजर

फोटो में दिख रहा मलबा का ये ढेर किसी जर्जर हो चले भवन का ढेर नहीं है, बल्कि ये मलबा एक ऐसे मकान का है, जहां कुछ दिन पहले तक शंकर साहू के परिवार की हसीं और बच्चों की  किलकारी गूंजती थी. जमीन पर गिरे ये दर्जनों पेड़ वन विभाग के किसी डिपो का नहीं,बल्कि उस खेत का है जहां कुछ दिनों पहले हरियाली लहलहया करता था.

Advertisement

जमीन पर बेतरतिब पड़े ये पेड़ किसी तूफान या चक्रवात का नतीजा नहीं है और न ही मालबों के इस ढेर के कोई भूकंप जिम्मेदार है. इन गिरे हुए पेड़ों के लिए जिम्मेदार है तो लालच का तूफान और इस मालबों के ढेर की वजह है दबंगई का भूकंप, जिसने गरीब शंकर के परिवार क़ो दर-दर भटकने के लिए छोड़ दिया.

Advertisement

दबंगों का बुलडोजर मासूम बच्चों और महिलाओं के दर्द भरी चीख के बीच चलाया गया. बुलडोजर ने शंकर के प्रधानमंत्री आवास क़ो कुछ ही मिनटों मे रौद कर रख दिया और पूरा परिवार को चिलचिलाती धूप मे तड़पने के लिए मजबूर कर दिया.

Advertisement

पीड़ित ने क्या कहा?

शंकर का कहना है कि उसका परिवार इस जगह पर पिछले 60 सालों से निवास करता आ रहा है, लेकिन आज अचानक कुछ दबंग बुलडोजर लेकर आ गए और फर्जी पट्टा दिखाते हुए ज़मीन पर अपना दावा करने लगे और घर पर जबरदस्ती बुलडोजर चला दिया. वहीं पूरे परिवार के साथ दबंगों ने मारपीट भी की. इस मारपीट में मेरे मासून बच्ची का हाथ भी टूट गया है.

बुलडोजर के मलबे में दबकर 2 गाय की मौत

बता दें कि मकान पर चलाए गए बुलडोजर के मलबे में दबकर 2 गाय की मौत भी हो गई है. इधर, पीड़ित शकर अब न्याय के लिए कभी कलेक्ट्रेट तो कभी थाने का चक्कर काट रहे हैं. हालांकि मामले की शिकायत पामगढ़ थाने के साथ कालेक्टर से किया, लेकिन किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई. 

ये भी पढ़े: Virat Kohli की सुरक्षा को खतरा! RCB ने रद्द किया अभ्यास सत्र, 4 संदिग्ध गिरफ्तार

Topics mentioned in this article