विज्ञापन

Crime: वॉट्सएप वीडियो कॉल कर लोगों को ऐसे फंसाता था सेक्सटॉर्शन गिरोह, अब हुआ ये अंजाम

Chhattisgarh Crime News: वॉट्सएप कॉल पर बैल्कमेल करके आरोपी पैसे मांगते हैं. मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया.

Crime: वॉट्सएप वीडियो कॉल कर लोगों को ऐसे फंसाता था सेक्सटॉर्शन गिरोह, अब हुआ ये अंजाम
पुलिस ने राजस्थान से आरोपियों को किया गिरफ्तार

Sextortion Case: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) जिले में अंतर्राज्जीय ऑनलाइन सेक्सटॉर्शन गिरोह (Inter-state online sextortion gang) का पर्दाफाश हुआ. गिरोह के तीन शातिर आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. जानकारी के अनुसार, वॉट्सएप कॉल (WhatsApp Call) के जरिए अश्लील वीडियो बनाकर गिरोह सेक्सटॉर्शन करता था. आरोपियों से सेक्सटॉर्शन के कई मामलों का खुलासा हुआ. गिरफ्तार सभी आरोपी दोलाबास, राजस्थान (Rajasthan) के रहने वाले हैं. धोखाधड़ी, आईटी एक्ट सहित अलग-अलग धाराओं के तहत आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि प्रदेश में इस तरह के क्राइम की संख्याओं में वृद्धि हुई है. 

रिटायर्ड तहसीलदार हुए थे शिकार

बिलासपुर के कोनी क्षेत्र निवासी रिटायर्ड तहसीलदार शंकर पाटले बीते दिनों ऑनलाइन सेक्सटॉर्शन के शिकार हुए थे. धमका कर गिरोह ने उनसे कुल 11 लाख की वसूली की थी. साइबर थाने में केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही थी. इस बीच जांच में टेकनिकल एवीडेंस के आधार पर पुलिस को गिरोह की जानकारी मिली. जिसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर राजस्थान के दोलाबास में दबिश दी. यहां से गिरोह के तीन आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े. 

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: बिहार की गाड़ियों में भीड़ कंट्रोल करने के लिए रेलवे चलाएगा Special Trains, यहां देखें पूरी लिस्ट

ऐसे करते थे क्राइम

आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि वे आर्मी ऑफिसर और रिश्तेदार बनकर लोगों को अपने जाल में फंसाते थे और वॉट्सएप कॉल के जरिए अश्लील वीडियो बनाकर सेक्सटॉर्शन की वारदात को अंजाम देते थे. रिटायर्ड तहसीलदार को भी आरोपियों ने अपना शिकार बनाया था. गिरफ्तार सभी आरोपी राजस्थान के रहने वाले हैं. आरोपियों से फर्जी सिम सहित बैंक के दस्तावेज जब्त किए गए. पुलिस कई धाराओं में आरोपियों पर कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें :- Naxalite News: आईईडी ब्लास्ट मामले में NIA ने मारा छापा, नक्सली आतंक से जुड़े लाखों रुपये किए जब्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
रायपुर दक्षिण उपचुनाव: इस बार जंग 63 बनाम 35 का, क्या कायम रहेगा बीजेपी का अभेद किला ?
Crime: वॉट्सएप वीडियो कॉल कर लोगों को ऐसे फंसाता था सेक्सटॉर्शन गिरोह, अब हुआ ये अंजाम
Chhattisgarh High Court imposed a ban on transfer in the middle of the academic session
Next Article
तबादले पर हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, शैक्षणिक सत्र के बीच में ट्रांसफर पर लगाई रोक
Close