Sex Racket News: छत्तीसगढ़ के इस शहर में चल रहा था हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट, पुलिस ने मारा छापा तो इस हाल में मिली 8 युवतियां और... 

Sex Racket News: छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में एक बड़े हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है. इस बड़ी कार्रवाई में मोपका पुलिस ने 8 अंतरराज्यीय युवतियों के साथ एक दलाल को गिरफ्तार किया है .

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Sex Racket in Chhattisgrah: बिलासपुर (Bilaspur) के सरकंडा थाना क्षेत्र में स्थित गुलाब नगर से इस ऑपरेशन को पुलिस (Chhattisgarh Police) ने सफलतापूर्वक अंजाम दिया. इस रैकेट में विभिन्न राज्यों से आई युवतियों को शामिल किया गया था, जो इस काले धंधे का हिस्सा बन चुकी थीं. यह सेक्स रैकेट न केवल छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh), बल्कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), नेपाल (Nepal), पश्चिम बंगाल (West Bengal), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) जैसी विभिन्न राज्यों और देशों तक फैला हुआ था. पकड़ी गई लड़कियों में से कुछ नेपाल की हैं, जो इस आपराधिक गतिविधि में फंसकर भारत (India) आई थीं. पुलिस की ओर से की गई प्रारंभिक पूछताछ से यह जानकारी सामने आई है कि ये लड़कियां आर्थिक और सामाजिक परिस्थितियों के कारण इस जाल में फंसी थीं.

सरकंडा थाना के मोपका पुलिस चौकी की सतर्कता और तेज कार्रवाई की वजह से यह रैकेट उजागर हो सका. स्थानीय सूत्रों से मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने गुलाब नगर में छापेमारी की. यहां इस दौरान एक मकान में यह गतिविधि संचालित होती मिली. पुलिस ने छापेमारी के दौरान वहां से 8 लड़कियों को बचाने के साथ ही एक दलाल को गिरफ्तार किया, जो इस पूरे रैकेट का संचालन कर रहा था. पुलिस इस मामले की गहराई से जांच कर रही है. गिरफ्तार दलाल से पूछताछ के दौरान और भी महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की संभावना है, जिससे यह पता चल सके कि इस नेटवर्क में और कौन-कौन से लोग शामिल हैं. पुलिस उन ग्राहकों और अन्य संदिग्ध व्यक्तियों की भी पहचान करने की कोशिश कर रही है, जो इस रैकेट का हिस्सा हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- आपका बिजली का बिल हो जाएगा आधा...जबलपुर के जालसाजों ने खोल दिया फर्जी बिजली ऑफिस
 

पिछले एक साल से चल रहा था सेक्स रैकेट

बिलासपुर को छत्तीसगढ़ का एजुकेशन हब कहा जाता है, ऐसे में  इस शहर में इस तरह की गतिविधियों की जानकारी स्थानीय पुलिस को एक साल बाद मिलना इनकी मुखबिरी और सूचना तंत्र पर कई तरह के सवाल खड़े करता है. आपको बता दें कि सरकंडा थाना क्षेत्र में कई महाविद्यालय संचालित ही रहे हैं. जहां प्रदेश भर के युवा शिक्षा अध्ययन करने आते हैं, लेकिन इस तरह की गतिविधियों के संचालन होने से उनकी शिक्षा के साथ-साथ इनके निजी जीवन पर भी इसका सीधा असर पड़ेगा. यह घटना समाज के लिए एक बड़ी चेतावनी है कि किस तरह से युवतियों को धोखे से या मजबूरी में इस प्रकार के गलत कामों में धकेला जा रहा है. यह घटना पुलिस और समाज के लिए एक जिम्मेदारी भी है कि इस प्रकार की घटनाओं पर कड़ी नजर रखी जाए और उन लोगों को सजा दिलाई जाए, जो इन अवैध गतिविधियों में लिप्त हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Anti Naxal Operation: नक्सलवाद के खिलाफ MP है तैयार, CM मोहन ने कहा- जीरो टॉलरेंस नीति से हो रहा काम

Advertisement
Topics mentioned in this article