Anti Naxal Operation: नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम, सुरक्षा बल ने तीन बारूदी सुरंगों को ऐसे किया तबाह

Chhattisgarh News: सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से नक्सलियों ने तीन IED बम लगाए थे. इसको डिफ्यूज करने में सुरक्षा बल सफल रही. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Sukuma News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने अलग-अलग स्थानों से तीन बारूदी सुरंगों का पता लगाकर उन्हें नष्ट कर दिया. बताया गया कि इनको नक्सलियों (Naxalites) ने सुरक्षा बल को नुकसान पहुंचाने की नीयत से तैयार किया था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों को क्षति पहुंचाने के लिए मार्ग में टिफिन बम लगाए जाने की सूचना पर किस्टाराम थाना क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और जिला बल के संयुक्त दल को रवाना किया गया था.

ऐसे किया IED को नष्ट

अधिकारियों ने बताया कि दल जब सलातोंग गांव के करीब पहुंचा, तो उन्हें पांच किलोग्राम का एक टिफिन बम और तीन किलोग्राम का एक प्रेशर बम मिला. इसी तरह सुरक्षाबलों ने जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत डब्बाकोंटा और पेंटापाड़ नाला के करीब लगभग 10 किलोग्राम का एक टिफिन बम बरामद किया. इन बमों को नष्ट कर दिया गया और क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान आगे भी जारी है.

ये भी पढ़ें :- लापरवाही... अस्पताल की चौखट पर खुले आसमान के नीचे हुआ महिला का प्रसव, जमीन पर पड़े रहे जच्चा-बच्चा

बड़ी घटना टली

जानकारी के अनुसार, अलग-अलग स्थानों पर नक्सलियों द्वारा 16 किलो वजनी आईईडी बम को प्लांट किया गया था. सुरक्षाबलों की सूझ-बूझ एवं सतर्कता से बड़ी घटना टल गई. जिला बल, सीआरपीएफ 50, 217 वाहिनी और 208 कोबरा की संयुक्त कार्यवाही के बाद नक्सलियों के मनसूबे को नष्ट कर दिया गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- कंधे पर अर्थी, पानी में डूबे पैर ! क्या यही है MP में विकास के दावों की तस्वीर ?

Topics mentioned in this article