RGGPGC:अंबिकापुर में राजीव गांधी कॉलेज की वेबसाइट ठप, नाराज छात्रों ने प्रिंसिपल का कर दिया घेराव! फिर हुआ ये..

RGGPGC Ambikapur: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सरगुजा के अंबिकापुर (Ambikapur) में स्थित राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय (RGGPGC) के हाल बेहाल हैं. कॉलेज में एग्जाम समय पर न होने से छात्र परेशान हैं. छात्रों ने NDTV से कहा कि कॉलेज की वेबसाइट कई दिनों से बंद है, जिससे छात्रों को कोई जानकारी ही नहीं मिल पाती है. इस बीच नाराज छात्रों ने कॉलेज के प्रिंसिपल का घेराव किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
अंबिकापुर में राजीव गांधी कॉलेज की वेबसाइट ठप, नाराज छात्रों ने प्रिंसिपल का कर दिया घेराव!

Chhattisgarh Hindi News: आदिवासी बाहुल्य सरगुजा संभाग (  Sarguja Division) के सबसे बड़े उच्च शिक्षा का केंद्र माने जाने वाले राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ( Rajiv Gandhi PG College) में इन दिनों लचर व्यवस्था है. यहां अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राएं काफी परेशान हैं. RGGPGC कॉलेज में समय से न तो परीक्षा हो रही है, न ही परीक्षा परिणाम जारी हो रहे हैं. ऐसे में प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने से लेकर दूसरे महाविद्यालयों में एडमिशन नहीं होने की चिंता से यहां के छात्र परेशान हैं. इन्हीं समस्याओं को शुक्रवार को महाविद्यालय में छात्रों ने जमकर हंगामा किया.कॉलेज के प्रिंसिपल का घेराव कर दिया.

छात्रों ने महाविद्यालय प्रबंधन को चेतावनी भी दी है. कहा है कि अगर जल्द से जल्द व्यवस्था नहीं सुधरती है, तो वे उग्र आंदोलन करेंगे. जिसकी जिम्मेदारी महाविद्यालय प्रबंधन की होगी.



ग्रेजुएशन ही कंप्लीट नहीं होगा

जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे हैं, वह भी उन परीक्षा को नहीं दे सकेंगे, क्योंकि उनका ग्रेजुएशन ही कंप्लीट नहीं होगा.

दरअसल राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय (RGGPGC) में अभी तक सभी संकायों का छठवें सेमेस्टर का परीक्षा नहीं हुआ है. जबकि प्रदेश के अन्य महाविद्यालयों में छठवें सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम आ चुके.ऐसे अब छात्रों की परेशानी ये है कि परीक्षा देरी से होने के कारण जब तक रिजल्ट घोषित होगा तब तक पीजी की सीटें फुल होने के साथ उनका एडमिशन भी जिले के बाहर के महाविद्यालयों में नहीं हो सकेगा.

ये भी पढ़ें- Elephant Terror: जंगली हाथियों का आतंक ! पल भर में कई घरों को कर दिया तहस-नहस, बेघर हुए लोग

Advertisement

कॉलेज की वेबसाइट खराब

महाविद्यालय में छात्रों ने जमकर हंगामा किया.

महाविद्यालय के छात्रों ने NDTV को बताया कि अंबिकापुर का राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय जिसे पीजी कॉलेज के नाम से जाना जाता है. ये पूरी तरह ऑटोनॉमस बॉडी है, नियम बनाने से लेकर परीक्षा परिणाम घोषित करने तक की तमाम शक्ति महाविद्यालय प्रबंधन की स्वयं की है. इस महाविद्यालय को विश्वविद्यालय प्रबंधन से किसी प्रकार की अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं होती है.

Advertisement

यहां आज तक समय से परीक्षा नहीं होती है

सभी संकायों का छठवें सेमेस्टर के एग्जाम नहीं हुए.

इसके बावजूद लचर व्यवस्था के कारण यहां आज तक समय से परीक्षा नहीं होती है, जिसके कारण यहां पढ़ने आए दूर-दूर से छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. छात्रों ने बताया कि महाविद्यालय का अपनी वेबसाइट है, जो काफी दिनों से खराब है, ऐसे में छात्रों को किसी भी प्रकार की जानकारी लेने के लिए कॉलेज तक आना पड़ता है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- Food Park: 3.5 करोड़ रुपये के मेगा फूड पार्क से रोजगार का था वादा, पर ये शराबियों का बन गया ठिकाना !