रायगढ़ में चल रहा था धर्मांतरण का खेल, रोकने गए भाजपा पार्षदों के साथ मारपीट, 12 लोग गिरफ्तार

Raigarh News: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से एक बार फिर धर्मांतरण का मामला सामने आया है. दरअसल, सावित्री नगर में सैकड़ों की संख्या में हिंदूओं का धर्मपरिवर्तन कराया जा रहा था. जिसका विरोध करने गए भाजपा पार्षदों के साथ मारपीट की गई. फिलहाल पुलिस 12 लोगों को घटना स्थल से गिरफ्तार किया है.

विज्ञापन
Read Time: 16 mins

Religious conversion in Raigarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ (Raigarh) में एक अवैध निर्मित बिल्डिंग में हो रहे कथित धर्मपरिवर्तन (Dharmantaran) का विरोध करने पहुंचे भाजपा पार्षद और कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई. इस दौरान जमकर हंगामा भी हुआ. दरअसल, ये मारपीट धर्मांतरण के दौरान मौजूद महिलाओं और ईसाई धर्म गुरुओं द्वारा की गई है. वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस 12 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर कर रही है. साथ ही पुलिस ने मौके से सैकड़ों की संख्या में किताबें, हार्ड डिस्क, कंप्यूटर जैसे सामान भी जब्त किए हैं. बता दें कि ये मामला शहर के जूट मिल थाना क्षेत्र अंतर्गत सावित्री नगर कॉलोनी का है. 

अवैध भवन में काफी लंबे समय से चला रहा था धर्मांतरण का खेल

पीड़ित हिंदू संगठन के लोगों का कहना है कि क्षेत्र में अवैध तरीके से बने इस भवन में धर्मांतरण का खेल काफी लंबे समय से चला रहा था.

जानकारी के मुताबिक, शहर के जूट मिल एरिया में सावित्री नगर में ईसाई धर्म गुरु द्वारा एक अवैध बिल्डिंग को किराये पर लिया गया था. जहां सैकड़ों की संख्या में हिंदू धर्म के लोग मौजूद थे. साथ ही ये दावा किया जा रहा है कि इन हिंदूओं से धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था. 

Advertisement

धर्मांतरण का विरोध करने पर की गई मारपीट

इधर, भाजपा पार्षद और कार्यकर्ताओं का कहना है कि जैसे ही उन्हें ये जानकारी मिली कि इस अवैध बिल्डिंग में सैकड़ों हिंदू धर्म के लोगों को धर्मपरिवर्तन कराया जा रहा है. जानकारी के बाद स्थानीय युवाओं और बजरंग दल के कार्यकर्ता  के साथ घटना पर पहुंचे और इसका विरोध किया और इसकी सूचना पुलिस को दी. उन्होंने बताया कि विरोध करने के बाद हिंदू समुदाय और एक धर्म विशेष समुदाय के बीच झड़प हो गई.  झड़प के बाद हिंदू समुदाय ने हनुमान चालीसा पढ़कर धर्म विशेष का विरोध करने लगे. हालांकि इस दौरान मौके पर मौजूद महिलाओं और ईसाई धर्म गुरुओं द्वारा हमलोगों के साथ मारपीट की गई. 

Advertisement

ये भी पढ़े: महिला को जबड़े में दबाकर चल दिया बाघ, घने जंगल में मिली लाश, इलाके में फैली दहशत

Advertisement

12 लोगों को हिरासत में लिया गया

वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला को शांत कराया और धर्म परिवर्तन कार्य को रोक दिया और मौके से 12 लोगों को हिरासत में लिया. साथ ही घटना स्थल से सैकड़ों की संख्या में किताबें, हार्ड डिस्क, कंप्यूटर जैसे सामान भी जब्त किए हैं. फिलहाल पुलिस इन लोगों से पूछताछ कर कर रही है.

ये भी पढ़े: 14 करोड़ की लागत से बने शिशु एवं मातृत्व चिकित्सा भवन का डिप्टी सीएम ने किया लोकार्पण