विज्ञापन

Teejan Bai: प्रसिद्ध पंडवानी गायिका की फिर बिगड़ी तबियत, इलाज के लिए डॉक्टरों की स्पेशल टीम लगाई

Chhattisgarh News: लंबे समय से बीमार चल रही प्रसिद्ध पंडवानी गायिका पद्मश्री तीजन बाई की तबियत एक बार फिर बिगड़ गई है. अब इनके इलाज के लिए डॉक्टर्स टीम लगाई गई है. जो हर दिन उनके स्वास्थ्य की जांच करेगी.

Teejan Bai: प्रसिद्ध पंडवानी गायिका की फिर बिगड़ी तबियत, इलाज के लिए डॉक्टरों की स्पेशल टीम लगाई

Padma Shri Teejan Bai Health News: छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध पंडवानी गायिका पद्मश्री तीजन बाई की तबियत अभी भी ठीक नहीं चल रही है. वे काफी समय से बीमार चल रही हैं, लेकिन उनकी तबियत अब ज़्यादा बिगड़ने लगी है. ऐसे में उनके इलाज के लिए डॉक्टरों  टीम लगाई गई है. ये टीम हर दिन उनके स्वास्थ्य की जांच करेगी.

घर में चल रहा था इलाज

जानकारी के मुताबिक़ तीजन बाई पिछले करीब डेढ़ सालों से बीमार चल रही हैं. उन्हें पैरालिसिस हो गया था. इसके बाद से इन्हें भिलाई इस्पात संयंत्र के जवाहरलाल नेहरू सेक्टर 9 अस्पताल  में भर्ती कराया गया था. जहां उनका इलाज चल रहा था. बेटे की मौत के बाद उनकी तबियत और भी ज़्यादा खराब होने लगी थी. अस्पताल में कुछ दिनों तक उन्हें घर लाया गया था. जहां समय-समय पर डॉक्टर पहुंचकर उनका इलाज करते थे. 

लेकिन अब रोजाना डॉक्टर्स की टीम उनके स्वास्थ्य की जांच करेगी. दुर्ग के सीएमएचओ ने इसके लिए डॉक्टरों की एक टीम भी बना दी है. 

ये भी पढ़ें Good News: अब छत्तीसगढ़ में 5 रुपये में मिलेगा श्रमिकों को भरपेट भोजन, बच्चों को मिलेगी अच्छी शिक्षा

जानें इनके बारे में 

तीजन बाई छत्तीसगढ़ के पंडवानी लोक गीत-नाट्य की पहली महिला कलाकार हैं. इन्होने देश-विदेश में अपनी कला का प्रदर्शन किया है. पंडवानी की शक्तिशाली और भावपूर्ण प्रस्तुतियों के लिए जानी जाती हैं. बिलासपुर के एक  विश्वविद्यालय  से डि-लीट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है. इनके नाम कई सारे अवार्ड हैं. पद्मश्री , पद्म विभूषण जैसे कई ख्याति अवार्ड भी इन्हें मिले हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक़ तीजन बाई के नानाजी महाभारत की कथा गाते थे. 13 साल की उम्र से ही तीजन बाई सुनती थी. इसी उम्र में अपनी पहली कथा का मंचन दुर्ग जिले के चंदखुरी नामक गांव में किया था.आगे चलकर इनकी कथा इतनी ज्यादा पॉपुलर हुई कि लोगों को इनकी कथा सुनने में काफी अच्छा लगने लगा. 

ये भी पढ़ें 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Toll Road पर मिलने वाली फ्री सुविधाएं जानकर रह जाएंगे दंग, हर परेशानी हो जाएगी दूर
Teejan Bai: प्रसिद्ध पंडवानी गायिका की फिर बिगड़ी तबियत, इलाज के लिए डॉक्टरों की स्पेशल टीम लगाई
Bastar IG Sundarraj P Gave a stern warning Those support Naxalites will go to jail
Next Article
CG: बस्तर IG की सख्ती! नक्सलियों को सपोर्ट करने वाले जाएंगे जेल, खात्मे की ऐसे चल रही तैयारी 
Close