विज्ञापन

रायपुर पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, राज्यपाल डेका और CM साय ने किया स्वागत

Chhattisgarh News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एनआईटी रायपुर के 14वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगी. इसके बाद नवा रायपुर स्थित पुरखौती मुक्तांगन में स्थानीय आदिवासियों से मुलाकात करेगी.

रायपुर पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, राज्यपाल डेका और CM साय ने किया स्वागत

President Draupadi Murmu Visit Raipur: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) अपने दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंची. रायपुर एयरपोर्ट पर राज्यपाल रमन डेका (Governor Ramen Deka) और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnu Sai) ने उनका स्वागत किया. इसके बाद राष्ट्रपति रायपुर एयरपोर्ट से सीधे रायपुर एम्स के दूसरे दीक्षांत समारोह के लिए रवाना हो गईं. 

गोल्ड मेडलिस्ट छात्रों को किया जाएगा सम्मानित

दरअसल, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु एम्स रायपुर के द्वितीय दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी. इस दौरान राज्यपाल रमेन डेका, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति के हाथों गोल्ड मेडलिस्ट छात्रों को सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा इस समारोह में 514 छात्रों को डिग्री भी मिलेगी. 

सरगुजा प्रखंड का करेंगी लोकार्पण

राष्ट्रपति मुर्मू आज सुबह लगभग 11:15 बजे विशेष विमान से रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचीं. इसके बाद  रायपुर एम्स के दूसरे दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए रवाना हो गईं. राष्ट्रपति आज यानी 25 अक्टूबर को राजधानी रायपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी.इसके अलावा राष्ट्रपति आज नवा रायपुर स्थित पुरखौती मुक्तांगन परिसर में सरगुजा प्रखंड का लोकार्पण करेंगी और छत्तीसगढ़ सरकार की ‘महतारी वंदन योजना' के तहत 70 लाख महिलाओं को नौवीं किस्त की राशि वितरित करेगी. साथ ही इस योजना की लाभर्थियों से चर्चा करेंगी.

भगवान जगन्नाथ के दर्शन करेगी राष्ट्रपति

वहीं राष्ट्रपति 26 अक्टूबर को रायपुर के जगन्नाथ मंदिर में भगवान जगन्नाथ के दर्शन करेंगी. इसके बाद भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) भिलाई और पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान व आयुष विश्वविद्यालय, नवा रायपुर के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी.
 

ये भी पढ़े: उसूलों के साथ रतन टाटा की संपत्ति का बंटवारा! अब इन्हें मिलेगी 10,000 करोड़ की प्रॉपर्टी, वसीयत से हुआ खुलासा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Diwali 2024: छत्तीसगढ़ में एक हफ्ते पहले हो गई दिवाली पूजा, धमतरी के गांव की क्या है परंपरा?
रायपुर पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, राज्यपाल डेका और CM साय ने किया स्वागत
Sukma Six Maoists with a bounty of Rs 24 lakhs surrendered 2 women Naxalites included
Next Article
सुकमा में 6 खूंखार नक्सलियों ने किया सरेंडर, सिर पर था 24 लाख रुपये का इनाम
Close