पुलिस की दबंगई ! पहले पीड़ित को पीटा, थाने में नहीं हुई सुनवाई, क्या बोले ASP ?

Chhattisgarh News in Hindi : सरगुजा के ASP अमोलक सिंह का कहना है कि बीती रात एक संदिग्ध के साथ बस स्टैंड के पुलिस चौकी में पुलिसकर्मियों की तरफ से मारपीट का मामला सामने आया है. मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
पुलिस की दबंगई ! पहले पीड़ित को पीटा, थाने में नहीं हुई सुनवाई, क्या बोले ASP ?

Ambikapur News : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के अंबिकापुर (Ambikapur) से पुलिस की दबंगई का मामला सामने आया है. जहां नया बस स्टैंड के पुलिस चौकी में एक शख्स को सिर्फ इसलिए बर्बरता से पीटा गया क्योंकि उसके ऊपर चोरी का शक था. अपने साथ हुई हैवानियत की शिकायत लेकर जब शख्स थाने पंहुचा तो वहां पर उसकी शिकायत तो दूर उसे थाने के अंदर भी घुसने नहीं दिया गया. मामले की जानकारी जब स्थानीय मीडियाकर्मियों को हुई तब जाकर पीड़ित की FIR दर्ज की गई. वहीं, पुलिस की इस बर्बर तरीके से पिटाई करने के मामले में अब पुलिस अधिकारी मामले की जांच कराने की बात कह रहे हैं.

अचानक से चोरी की बात कहकर पिटाई

दरअसल, पीड़ित लालमन कुशवाहा का कहना है कि वह रोज सुबह और शाम अपने पालतू कुत्ते को बस स्टैंड की ओर घुमाने जाता है. कल सुबह जब वह बस स्टैंड के पास कुत्ता घुमा रहा था, तो उसने एक खुला बस का दरवाजा देखकर ड्राइवर को दरवाजा बंद करने के लिए कहा. इसी दौरान उस पर मोबाइल चोरी का आरोप लगा दिया गया, जिससे वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे थाने में बैठा लिया. लालमन ने बताया कि थाने में उसे झूठे मोबाइल चोरी के आरोप में बुरी तरह पीटा गया. अपनी जान बचाने के लिए उसने पुलिसकर्मियों को तीन हजार रुपये नकद दिए लेकिन फिर भी उसे बहुत बुरी तरह मारा गया. बाद में कुछ और पैसे बाद में देने की बात कहने पर ही उसे छोड़ा गया.

Advertisement

थाने गए लेकिन कोई सुनवाई नहीं

घर लौटने के बाद लालमन ने अपनी पत्नी और बेटी को घटना की जानकारी दी. फिर वह अपने परिजनों के साथ थाना अम्बिकापुर कोतवाली शिकायत दर्ज कराने गया लेकिन वहां भी उसकी शिकायत नहीं ली गई और उसे बाहर निकाल दिया गया. इस दौरान मीडियाकर्मियों को मामले की जानकारी हुई, जिसके बाद पुलिस ने उसकी शिकायत दर्ज की.

Advertisement

हमें इंसाफ चाहिए- पीड़ित का परिवार

शरीर पर हुए जख्मों को मीडिया को दिखाते हुए लालमन की पत्नी राधा कुशवाहा ने कहा कि पुलिस का काम जनता की सुरक्षा करना है, न कि प्रताड़ित करना. पुलिसकर्मियों ने उनके पति पर झूठे मोबाइल चोरी का आरोप लगाकर बुरी तरह पीटा है. उनके परिवार को इस पुलिस प्रताड़ना से मानसिक और शारीरिक रूप से कष्ट हुआ है और उन्हें न्याय चाहिए. राधा ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने पैसे भी लिए और मारपीट भी की... ऐसे में उन्हें न्याय चाहिए.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

साड़ी का पल्लू कसकर महिला के साथ हैवानियत ! बदले के लिए शख्स ने पार की हदें 

दोषियों पर होगी कार्रवाई - ASP

मामले के संबंध में सरगुजा के ASP अमोलक सिंह का कहना है कि बीती रात एक संदिग्ध के साथ बस स्टैंड के पुलिस चौकी में पुलिसकर्मियों की तरफ से मारपीट का मामला सामने आया है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

Topics mentioned in this article