विज्ञापन

PM मोदी इस दिन देंगे छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, मंत्री श्याम बिहारी ने कहा ये होंगे लाभ

CG News: ओडिशा, छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश में तीन केंद्रीय योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (सीआरआईवाईएन) स्थापित करने की प्रारंभिक प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. आगामी 29 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में 100 बिस्तर के अस्पताल तथा योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा के लिए अनुसंधान केंद्र का शिलान्यास करेंगे, इस बारे में छत्तीसगढ़ के मंत्री ने क्या कुछ कहा आइए जानते हैं.

PM मोदी इस दिन देंगे छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, मंत्री श्याम बिहारी ने कहा ये होंगे लाभ

Yoga and Naturopathy Hospital in Chhattisgarh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 29 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh), ओडिशा और आंध्र प्रदेश में 100 बिस्तर के अस्पताल तथा योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा के लिए अनुसंधान केंद्र का शिलान्यास करेंगे. इस बात की पुष्टि करते हुए छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने केंद्र सरकार की प्रशंसा की है. उन्होंने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले (Terrorist Attacks in Jammu and Kashmir) और उत्तर प्रदेश उप चुनावों में कांग्रेस तथा सपा प्रत्याशियों के बीच तनाव की खबरों पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. मंत्री जायसवाल ने से कहा, “देश में पहली बार हम तीन राज्यों छत्तीसगढ़, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में सौ बिस्तरों वाला अस्पताल और योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा के लिए अनुसंधान केंद्र बनाने जा रहे हैं. यह 100 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का बड़ा प्रोजेक्ट होगा और इससे न सिर्फ प्राकृतिक चिकित्सा को बढ़ावा मिलेगा बल्कि देश-विदेश से लोग यहां इलाज के लिए आएंगे. इससे रोजगार और पर्यटन के अवसर भी पैदा होंगे.”

आतंकी हमले पर है सरकार की नजर : जायसवाल

श्याम बिहारी जायसवाल ने जम्मू-कश्मीर में एक सुरंग में काम कर रहे कामगारों पर हुए आतंकी हमले की भी निंदा की. उन्होंने कहा, “भारत सरकार और प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) देश और राज्यों को आतंकवाद और नक्सलवाद से मुक्त करने की दिशा में लगातार आगे बढ़ रहे हैं. इस दिशा में लगातार प्रयास भी कर रहे हैं. खैर, घटनाएं छोटी नहीं हैं, लेकिन जो घटनाएं हो रही हैं उन पर सरकार की नजर है. भविष्य में इनके खिलाफ और मजबूती से लड़ाई लड़ी जाएगी.”

यूपी उपचुनाव पर ये कहा

उत्तर प्रदेश विधानसभा की नौ सीटों के उपचुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के सहयोगियों के बीच में आपस में आ रही तनाव जैसी खबरों पर उन्होंने कहा, “बेमेल वाला गठबंधन भी ज्यादा दिन नहीं चलता. लोकसभा में भी ऐसा ही गठबंधन बना था. कई राज्यों में उनके गठबंधन टूट गए. यह गठबंधन बेमेल गठबंधन है, इसलिए ऐसा हो रहा है. कांग्रेस अपना काम कर रही है और हम अपना काम कर रहे हैं. हमने उम्मीदवार भी तय कर लिया है और हमारी चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है. हम नामांकन की तैयारी कर रहे हैं. यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है और वह जो चाहे कर सकती है.”

यह भी पढ़ें : कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के बयान पर आग बबूला हुए छत्तीसगढ़ के ये मंत्री, दिया करारा जवाब

यह भी पढ़ें : High Court जज ने कहा AI से चुरायी जा रही है प्राइवेट जानकारी, फर्जी CBI कॉल की सुनायी कहानी

यह भी पढ़ें : PM-JANMAN: बैगा, सहरिया, भरियां जनजातियों को मिल रहा इन योजनाओं का लाभ, MP में खुले 100% जन-धन अकाउंट

यह भी पढ़ें : CG Liquor Scam Case: शराब कारोबारी के खिलाफ अमित जोगी करेंगे आमरण अनशन, इस पोस्ट से मची खलबली

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
छत्तीसगढ़ में पानी हुआ जहरीला: यूरेनियम की मात्रा 3-4 गुना ज्यादा, आंवले के पेड़ की छाल से साफ करने का तरीका तैयार
PM मोदी इस दिन देंगे छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, मंत्री श्याम बिहारी ने कहा ये होंगे लाभ
Jashpur Mayali Nature Camp Beauty Swadesh Darashn Yojana CM Vishnu Deo Sai 
Next Article
CG: मयाली नेचर कैंप के कायाकल्प के लिए खर्च होंगे 10 करोड़ रुपये, CM साय ने भी खूबसूरती का उठाया लुत्फ़ 
Close