छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा नेता कलादास डहेरिया के घर NIA की कार्रवाई, अल सुबह पहुंची टीम

NIA Raid At CMM Leader: छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा के मजदूर कार्यकर्ता समिति से सबंध कलादास डहेरिया मजदूरों संगठनों के लिए सक्रिय रहते हैं. केंद्रीय एजेंसी एनआईए कलादास डहेरिया के घर पर सुरक्षाबलों के साथ पहुंची और सुबह से ही छापेमारी की कार्रवाई कर रही है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

NIA Raid:  छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा के नेता कलादास डहेरिया के घर गुरुवार सुबह पहुंची केंद्रीय जांच एंजेसी एनआईए अलसुबह से कार्रवाई कर रही है. केंद्रीय एजेंसी मजूदर संगठन के नेता डहेरिया के जामुल स्थित घर पहुंची और नक्सल हमला मामले में डेहरिया से पूछताछ कर सकती हैं. कला मंच से भी जुड़े कलादास डहेरिया मजदूर संगठनों में सक्रिय रहे हैं.

छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा के मजदूर कार्यकर्ता समिति से सबंध कलादास डहेरिया मजदूरों संगठनों के लिए सक्रिय रहते हैं. केंद्रीय एजेंसी एनआईए कलादास डहेरिया के घर पर सुरक्षाबलों के साथ पहुंची और सुबह से ही छापेमारी की कार्रवाई कर रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार सुबह तड़के 4-5 गाड़ियों में भरकर छापेमारी के लिए एनआईए की टीम छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा के नेता कलादास डहेरिया के दुर्ग जिले में स्थित जामुल स्थित घऱ पहुंची और छापेमारी को अंजाम दे रही है. इस दौरान आसपास के घरों से भी लोगों के आने जाने पर रोक लगा दी गई.

एनआईए की छापेमारी की कार्रवाई आवाज को बंद करने की साजिश

एनआईए छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कलादास ने कहा कि किसानों और मजदूरों के लिए काम करना सरकार को बर्दाश्त नहीं है. छापेमारी की सूचना पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कलादास डेहरिया ने छापेमारी को आवाज को बंद करने की साजिश बताया. 

बकौल कलादास, मैं कलेक्ट्रेट समेत हर जगह किसानों और मजदूरों के लिए आवाज उठाने पहुंचता हूं. हमारा विरोध सरकार को बर्दाश्त नहीं है. इसीलिए उनकी आवाज को बंद कराने के लिए छापेमारी कराई गई है.

एनआईए की छापेमारी के पीछे की नहीं सामने आई अभी तक वजह

बहरहाल, अभी तक एनआईए की छापेमारी के पीछे का कारण सामने नहीं आया है और न ही एनआईए का आधिकारिक बयान आया है. हालांकि माना जा रहा है कि ये छापेमारी नक्सलियों से संबंधों के संदेह पर जांच की जा रही है. मामले पर श्रमिक नेता ने कहना है कि उन्हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है.

Advertisement

 निवास से दस्तावेज कब्जे में लेने के बाद परिवार से पूछताछ कर रही NIA

गौरतलब है गुरुवार की सुबह एनआईए की छापेमारी कलादास डेहरिया के निवास से दस्तावेज कब्जे में लेने की बात कही जा रही है. दस्तावेजों की जांच के साथ ही उनके परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ क‍िए जाने की बात सामने आई है. कलादास मजदूरों और किसानों की मांगों को लेकर आंदोलनों का नेतृत्व करते रहे हैं. उनके कई संगठनों से ताल्लुकात हैं.

डेहरिया बोले, रेला एक सांस्कृतिक मंच, हमारा बाहर से कोई फंडिंग नहीं

कलादास ने कहा कि सरकार को बर्दाश्त नहीं है कि हम किसानों और मजदूरों के लिए काम करते हैं. हमारा बाहर से कोई फंडिंग नहीं है. रेला एक सांस्कृतिक मंच है, जिसमें छत्तीसगढ़ की संस्कृति और लोकगीतों को एक मंच पर लाने का प्रयास किया जाता है. इसमें जन गीत भी शामिल है. इसका मतलब ये नहीं हो जाता कि हमारा किसी के साथ कनेक्शन है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-बेटे को स्कूल में नहीं मिला दाखिला तो BJP कार्यकर्ता ने जताई नाराजगी, MLA बोले-'कांग्रेस जॉइन कर लो',अब दी सफाई