NEET के बाद TET को लेकर  छत्तीसगढ़ में विवाद शुरू, पूर्व CM भूपेश के बयान पर गृह मंत्री शर्मा का पलटवार

मामला ठंडा भी नहीं हुआ है. वहीं, दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में अब शिक्षक पात्रता परीक्षा (Teacher Eligibility Test) को लेकर नया विवाद शुरू हो गया है. इस मामले को लेकर प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेश बघेल और गृह मंत्री विजय शर्मा एक दूसरे के आमने-सामने आ गए हैं. जानें शर्मा ने भूपेश के बयान पर क्या कहा है?

Advertisement
Read Time: 2 mins

Chhattisgarh Government: देश में नीट (NEET) परीक्षा में गड़बड़ी के आरोपों के बाद छत्तीसगढ़ में शिक्षक पात्रता परीक्षा  (Teacher Eligibility Test)  को लेकर नया विवाद शुरू हो गया है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Former CM Bhupesh Baghel) ने शिक्षक पात्रता परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. इसको लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को पत्र भी लिखा है.

"बघेल पहले ये जवाब दें"

वहीं, उनके आरोपों पर गृहमंत्री विजय शर्मा बुधवार को पलटवार किया है. शर्मा (Home Minister Vijay Sharma) ने कहा कि पूर्व सीएम को इस तरह के आरोप लगाने का कोई अधिकार ही नहीं है, क्योंकि छत्तीसगढ़ के लोकसेवा आयोग जैसे परीक्षाओं में गड़बड़ी हुई है? बघेल उसका पहले जवाब दें.

बता दें कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार में CGPSC में घोटाले को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर जमकर हल्ला बोला था. लिहाजा, सत्ता में आने के बाद साय सरकार ने CGPSC का मामला सीबीआई को सौंप दिया है.

"NEET पर प्रभावी कार्रवाई की जा रही है"

शर्मा ने कहा कि नीट परीक्षा में जो गड़बड़ी हुई है. उसमें प्रभावी कार्रवाई की जा रही है, ताकि आगे ऐसा न हो. इसके साथ ही विजय शर्मा ने कहा कि हम टीईटी के छात्रों से बात करेंगे. इसके अलावा जो विभागीय मंत्री हैं, उनसे भी चर्चा कर इसका समाधान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- निःशुल्क उठा सकेंगे पीएम श्री एयर एंबुलेंस सुविधा का लाभ, जानिए क्या है प्रक्रिया?

धमतरी के एक परीक्षा केंद्र पर है गड़बड़ी का आरोप

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) को जो पत्र लिखा है. उसमें उन्होंने धमतरी के एक परीक्षा केंद्र में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. बघेल ने इस मामले में जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.इसके साथ ही प्रभावित परीक्षार्थियों के लिए फिर से परीक्षा कराने को कहा है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- RBI Governor ने कहा आर्थिक सुधार में कारगर है GST, पिछले तीन साल में भारत की GDP ग्रोथ औसतन 8.3% रही