विज्ञापन
Story ProgressBack

Dantewada : दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने बिछाई प्रेशर आईईडी, ब्लास्ट में दो जवान घायल

Chhattisgarh के बस्तर में नक्सली बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं. दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार को पुलिस ने 10 किलो की आईईडी बरामद कर नक्ललियों के मंसूबे को नाकाम किया तो वहीं बुधवार को प्रेशर आईईडी (IED) की चपेट में आकर दो जवान घायल हो गए.

Read Time: 2 min
Dantewada : दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने बिछाई प्रेशर आईईडी, ब्लास्ट में दो जवान घायल
नक्सली हमले में घायल जवान

Chhattisgarh IED Blast : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में नक्सलियों की लगाई प्रेशर आईईडी (IED) की चपेट में आकर दो जवान घायल हुए हैं. इनमें से एक की हालत गंभीर है, जिसे रायपुर रेफर किया गया है. घटना जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र की है.

जानकारी के मुताबिक बुधवार को दंतेवाड़ा डीआरजी (DRG), सीआरपीएफ (CRPF) 231 बटालियन और बस्तर फाइटर्स (Bastar fighters) के जवान जगरगुंडा, कमारगुड़ा इलाके में सर्चिंग पर निकले हुए थे. नक्सलियों ने बेंगपाल के पास आईईडी लगाकर रखी थी. बस्तर फाइटर्स के जवान रोशन नाग का पैर प्रेशर आईईडी पर आते ही आईईडी ब्लास्ट हो गई.

ये भी पढ़ें : Dantewada News: विस्फोट से पहले जवानों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश की नाकाम, 4 सीरियल आईईडी बरामद

10 किलो की कमांड आईईडी की थी बरामद

धमाके में जवान रोशन गंभीर रूप से घायल हो गया. प्राथमिक उपचार के बाद उसे तुरंत रायपुर रेफर किया गया. जबकि एक जवान को मामूली चोट आई है. SP गौरव राय ने घटना की पुष्टि की है. जिले के किरंदुल इलाके में मंगलवार को सीआईएसएफ (CISF) जवानों ने 10 किलो की कमांड आईईडी बरामद की थी. जवानों को नुकसान पहुंचाने के मकसद से नक्सलियों ने इसे लोहागांव में लगाकर रखा था.

नक्सली हमलों में जवान घायल

छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में बुधवार को अलग-अलग नक्सली घटनाओं में सुरक्षाबलों के दो जवान घायल हो गए. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बस्तर क्षेत्र के सुकमा जिले में ‘प्रेशर बम' की चपेट में आने से एक जवान तथा नारायणपुर जिले में बाण लगने से एक अन्य जवान घायल हो गया.

ये भी पढ़ें : Jashpur: सोशल मीडिया के जरिए महिला को प्रेम जाल में फंसाया, फिर 26 हजार की ऐसे की ठगी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close