विज्ञापन
Story ProgressBack

Anti Naxal Operation: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़, फिर एक साथ मारे गए इतने नक्सली

Anti Naxal Operation Chhattisgarh: मुठभेड़ में अब तक पांच नक्सली मारे गए हैं. इलाके में तलाशी अभियान अब भी जारी है. विस्तृत अधिकारिक जानकारी का अभी इंतजार है. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों के सुरक्षित होने की जानकारी मिली है.

Read Time: 3 mins
Anti Naxal Operation: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़,  फिर एक साथ मारे गए इतने नक्सली

Naxal Encounter in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर (Narayanpur) जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में पांच नक्सली (Naxalites) मारे गए. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ अबूझमाड़ (Abujhmad) में कोहकामेटा (Kohkameta) थाना क्षेत्र के जंगलों में उस समय हुई, जब सुरक्षाबलों का एक संयुक्त दल नक्सल विरोधी अभियान पर था.

नाम नहीं छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि कार्रवाई में अब तक पांच नक्सली मारे गए हैं. इलाके में तलाशी अभियान अब भी जारी है. विस्तृत अधिकारिक जानकारी का अभी इंतजार है. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों के सुरक्षित होने की जानकारी मिली है. यानी इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं है. 

इस साल अब तक 138 नक्सलियों की मौत

अधिकारी ने बताया कि जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), विशेष कार्य बल (एसटीएफ), सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने रविवार को यह अभियान शुरू किया था. इस घटना के साथ ही राज्य में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में इस साल अब तक 138 नक्सली मारे जा चुके हैं.

लगातार मारे जा रहे हैं नक्सली

इनमें से 136 माओवादी बस्तर संभाग में मारे गए, जिसमें नारायणपुर समेत सात जिले शामिल हैं. वहीं, दो अन्य नक्सलियों को रायपुर संभाग के धमतरी जिले में मार गिराया गया. पंद्रह जून को नारायणपुर जिले में मुठभेड़ में आठ नक्सली मारे गए थे. इस घटना में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) का एक जवान शहीद हो गया था. पांच जून को नारायणपुर में मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए थे, जबकि 23 मई को नारायणपुर-बीजापुर सीमा पर मुठभेड़ में सात नक्सलियों को मार गिराया गया था.

ये भी पढ़ें-  Chhattisgarh News: एनडीटीवी की खबर से जागी सरकार, 660 करोड़ के इस बड़े घोटाले की अब होगी जांच

इससे पहले 10 मई को बीजापुर में मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए थे और 30 अप्रैल को नारायणपुर और कांकेर जिलों की सीमा पर मुठभेड़ में तीन महिलाओं समेत 10 नक्सली मारे गए थे. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक 16 अप्रैल को कांकेर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे.

ये भी पढ़ें- Hathras News: हाथरस सत्संग भगदड़ में अब तक 80 की मौत, हादसे की पूरी कहानी चश्मदीदों की जुबानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अंग्रेजों के बनाए डैम को संभाल लेते तो.... पानी की नहीं होती इतनी किल्लत
Anti Naxal Operation: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़,  फिर एक साथ मारे गए इतने नक्सली
Durg Police Arrest six suspects of Mahadev Betting App Case from Hyderabad brought to Bhilai
Next Article
Mahadev Satta Case: दुर्ग के 6 आरोपियों को हैदराबाद से किया गया गिरफ्तार, इतनी चीजें की गई बरामद 
Close
;