विज्ञापन

सांसद विजय बघेल ने अपनी ही सरकार को घेरा, कहा- अपनी हंसी मत उड़ाएं,कर्मचारियों की मांग पूरी करें

छत्तीसगढ़ से बीजेपी सांसद विजय बघेल ने अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है. विजय बघेल ने सीधे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को पत्र लिख कर मोदी की गारंटी की याद दिलाई है. इतना ही नहीं सांसद विजय बघेल ने राज्य पेंशनर्स महासंघ की बैठक कर साफ कहा कि कर्मचारियों की मांगों को ज्यादा दिन तक मत उलझाइए,अपनी हंसी मत उड़ाइए. अब यदि कर्मचारी आंदोलन करेंगे तो मैं उसमें खुद भी शामिल होऊंगा.

सांसद विजय बघेल ने अपनी ही सरकार को घेरा, कहा- अपनी हंसी मत उड़ाएं,कर्मचारियों की मांग पूरी करें

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ से बीजेपी सांसद विजय बघेल (Vijay Baghel) ने अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को हराकर दुर्ग से सांसद बने विजय बघेल ने सीधे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Dev Sai)को पत्र लिख कर मोदी की गारंटी की याद दिलाई है. इतना ही नहीं  सांसद विजय बघेल ने राज्य पेंशनर्स महासंघ की बैठक कर साफ कहा कि कर्मचारियों की मांगों को ज्यादा दिन तक मत उलझाइए,अपनी हंसी मत उड़ाइए. अब यदि कर्मचारी आंदोलन करेंगे तो मैं  उसमें खुद भी शामिल होऊंगा. विजय बघेल के ऐसा कहने पर वहां मौजूद लोगों ने तालियों से उनका स्वागत किया. इसके बाद विजय बघेल ने कहा कि मेरी कोशिश है मोदी की गारंटी झूठी न हो. उन्होंने साफ किया कि मेरे इस बयान को आप लोग मीडिया में भी दे सकते हैं, मैं पीछे नहीं हटूंगा. 

विजय बघेल ने अपने पत्र में कहा कि 2023 के विधानसभा चुनाव में मैं घोषणा पत्र समिति का संयोजक था. इस दौरान मैंने राज्य के हर कोने में जनमानस से संपर्क किया था. इसी दौरान कर्मचारियों से भी मिला और उनकी समस्याओं को जानने के बाद उनकी मांगों को घोषणापत्र में शामिल करवाया. लेकिन सरकार बनने के बाद  कई महीने बीत जाने के बावजूद इन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. इससे कर्मचारियों में असंतोष बढ़ रहा है. उन्होंने अपने पत्र में चार मांगों का जिक्र किया. 

 विजय बघेल ने मुख्यमंत्री से की ये मांग

  • केन्द्र शासन के समान महंगाई भत्ता व पूर्व में विलंब से दिए गए महंगाई भत्ते के एरियर का भुगतान
  •  राज्य सरकार के कर्मचारियों को चार स्तरीय समयमान वेतन का लाभ मिले
  •  केन्द्र सरकार के कर्मचारियों के समान गृह भाड़ा भत्ता मिले
  •  राज्य में 240 दिनों की जगह 300 दिनों के अवकाश  का भुगतान हो

दूसरी तरफ विजय वघेल के इस तेवर ने कांग्रेस को सरकार पर हमला करने का मौका दे दिया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने चुटकी लेते हुए कहा कि राज्य बीजेपी के नेता आपस में ही लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि यहां भयंकर गुटबाजी चल रही है और जनता का काम नहीं हो रहा है. ये सरकार न अपने कार्यकर्ताओं का काम कर पा रही है और न ही अपने ही वादे पूरे कर पा रही है. उन्होंने कहा कि सांसद विजय बघेल का वीडियो आना और उसके बाद पत्र लिखना ये साफ बताता है कि बीजेपी की सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है. विजय बघेल का पत्र हमारी बातों की सच्चाई की ही पुष्टि करता है. हालांकि दीपक बैज के बयान पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है. बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस को मोदी की गारंटी पर बोलने का हक ही नहीं है. हमारी सरकार हर वादे को पूरा कर रही है. विजय बघेल घोषणापत्र के संयोजक रहे हैं लिहाजा उनकी बातों पर भी सरकार जल्द ही ध्यान देकर मांगो को पूरा करेगी. 

ये भी पढ़ें: Honey Trap: पूर्व विधायक के बेटे को फंसाने की साजिश का हुआ खुलासा, ऑडियो वायरल, केस दर्ज, ये थे लिस्ट में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोंडागांव में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी सफलता, 6 प्रेशर कुकर बम किए गए डिफ्यूज
सांसद विजय बघेल ने अपनी ही सरकार को घेरा, कहा- अपनी हंसी मत उड़ाएं,कर्मचारियों की मांग पूरी करें
Chhattisgarh's Dashrath Manjhi: Carving a Path Through the Mountain to Bring Water, Now Receiving Widespread Praise
Next Article
छत्तीसगढ़ के दशरथ मांझी ! पहाड़ को काटकर पहुंचाया पानी, अब खूब हो रही तारीफ
Close