विज्ञापन
9 months ago

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मौसम के कई मिजाज देखने को मिल रहे हैं. कुछ जगहों पर कड़ाके की ठंड है तो कहीं घने कोहरे का साया दिख रहा है. कहीं धूप खिली हुई है तो कुछ जगह रात में भी गर्मी का अहसास हो रहा है. मध्य प्रदेश में मौसम विभाग (Weather Department) का अनुमान है कि प्रदेश को ठंड से हल्की राहत मिलेगी, तापमान में वृद्धि होगी और कोहरे में कमी आएगी. दतिया, भिंड में अति घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही कहा गया है कि दो दिन बाद प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना बन सकती है. छतरपुर जिले में कोहरे की वजह से लोगों को परेशानी उठाने पड़ रही है, जबकि ग्वालियर में अच्छी धूप खिली है. खंडवा में आज सुबह-सुबह घना कोहरा देखने को मिला, सुबह विजिबिलिटी 50 मीटर के करीब रही. वाहन चालकों को वाहन चलाने में समस्या का सामना करना पड़ा, उन्हें अपने वाहन की लाइट जला कर चलना पड़ा.

छत्तीसगढ़ की बात करें तो कोरिया जिले में दिन-रात के तापमान में गिरावट का दौर जारी है. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि तापमान में गिरावट का यह सिलसिला आगे भी बना रहेगा. जल्द ही जिले का तापमान गिरकर 6 डिग्री तक पहुंच सकता है. राजनांदगांव जिले में तापमान लगातार 10 से 11 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है, सुबह और रात के समय घना कोहरा छाया रहता है. लोग ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े और अलाव का सहारा ले रहे हैं. घने कोहरे की बीच ठिठुरन बढ़ने लगी है, शाम होती ही सड़के सूनी नजर आती हैं.

यह भी पढ़ें : Weather News : मध्य प्रदेश में कोहरे की वजह से सड़कों पर समस्या, तापमान में हुआ बदलाव

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: जिला अस्पताल बैकुंठपुर में ऑपरेशन का खर्च मरीजों को उठाना पड़ रहा
छत्तीसगढ़ के कोरिया में सरकारी डॉक्टरों की कमी के चलते इलाज का खर्च मरीजों को उठाना पड़ रहा है. यह मामला जिला अस्पताल बैकुंठपुर का है, जहां ऑपरेशन करवाने के लिए मरीजों को प्राइवेट एनेस्थीसिया या सर्जन डॉक्टर को पैसे देकर हायर करना पड़ रहा है. वहीं इस मामले में सीएमएचओ का कहना है कि जिला अस्पताल में एनेस्थीसिया डॉक्टर की कमी लंबे समय से बनी हुई है. इसके लिए सरकार को पत्र लिखकर डॉक्टरों की मांग की गई है, लेकिन अभी तक किसी भी डॉक्टर की नियुक्ति नहीं हो पाई है.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: पूर्व सीएम शिवराज ने खाली किया मुख्यमंत्री निवास
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने मुख्यमंत्री निवास छोड़ने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर की है. उन्होंने पोस्ट में कहा है कि मैं आज मुख्यमंत्री निवास से विदा ले रहा हूं, यह निवास के साथ-साथ मेरी कर्मस्थली भी रहा है. आज पता बदल रहा है, लेकिन आपके भैया, आपके मामा के दरवाजे हमेशा आपके लिए खुले रहेंगे.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: श्योपुर में लापरवाही करने वाले कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई
मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में पात्र लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं दिए जाने को लेकर संबंधित कर्मचारी और अधिकारियों पर कलेक्टर संजय कुमार ने सख्ती शुरू कर दी है. सरकारी योजनाओं के लाभ के पात्र हितग्राहियों के प्रकरणों में लेतलतीफी और लापरवाही बरतने वाले अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ श्योपुर कलेक्टर ने कार्रवाई शुरू कर दी है. श्योपुर जिले में किसानों को मिलने वाली पीएम और सीएम किसान सम्मान निधि के प्रकरणों के निराकरण में लगातार देरी और लापरवाही बरतने वाले 24 पटवारियों को कलेक्टर संजय कुमार ने नोटिस जारी करते हुए तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा है. तीन दिनों में संतुष्ट जवाब नहीं मिलने पर पटवारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश भी जारी किए गए हैं.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: पूर्व सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर बोला हमला
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बयान पर पलटवार करते हुए जमकर हमला बोला है. पूर्व सीएम शिवराज ने कहा कि, भगवान राम पर कांग्रेस हमेशा से ही सवाल उठाती रही है, जबकि भगवान राम तो आराध्य हैं, अस्तित्व हैं. उन्होंने राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा को लेकर भी कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, ये जहां-जहां जाते हैं वहां वहां कांग्रेस की दुर्गति ही होती है.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा पहुंचे उज्जैन
मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा उज्जैन पहुंच गए हैं. वे रात में सर्किट हाउस में विश्राम करने के बाद सुबह महाकाल के दर्शन करेंगे. वहीं कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल भी कुछ देर में उज्जैन पहुंचने वाले हैं.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: जशपुर में हुए भीषण सड़क हादसे में दो की मौत
छत्तीसगढ़ के जशपुर में बाइक और कार की आमने-सामने की भिड़त में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई. जबकि बाइक सवार तीसरे व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया जा रहा कि शादी समारोह से घर लौटते वक्य यह हादसा हुआ. यह घटना जशपुर के हस्तिनापुर-बिलासपुर मुख्य मार्ग की बताई जा रही है. पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर सव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: नए साल में महाकाल के दरबार में लगेगी भीड़
नए साल के मौके पर उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में करीब 12 लाख श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है. दर्शनार्थियों की संभावित संख्या को देखते हुए प्रशासन पुख्ता इंतजाम करने में जुट गया है. इस संबंध में बुधवार को प्रशासन ने बैठक की.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने उपमुख्यमंत्री के पद को बताया असंवैधानिक
छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार में अरुण साव और विजय शर्मा के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने को कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे मोहम्मद अकबर ने असंवैधानिक बताया है. मोहम्मद अकबर का कहना है कि संवैधानिक प्रावधान में उप मुख्यमंत्री का पद नहीं है. संविधान में मुख्यमंत्री और मंत्रियों के शपथ का प्रावधान है. 
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: बीजेपी की बैठक खत्म, लोकसभा की तैयारियों पर लिया जायजा
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चल रही बीजेपी की बैठक खत्म हो गई है. बैठक के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने बताया कि इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की गई है. इसके साथ ही बूथ प्रबंधन से 51 प्रतिशत वोट जीतने का संकल्प लिया गया है. उन्होंने कहा कि इस बैठक में हारे हुए बूथ को जीतने की तैयारी भी की गई है.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: भिंड से बीजेपी विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी
भिंड से बीजेपी विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है. यह वारंट प्रकरण की सुनवाई में उपस्थित न होने की वजह से जारी किया गया है. इस मामले में अगली सुनवाई 8 जनवरी को की जाएगी.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: सतना में सामने आया सनसनीखेज मामला, नाबालिग चोरों ने शौक पूरा करने के लिए चुराई 17 बाइकें
मध्य प्रदेश के सतना में चोरी का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां के नाबालिग चोरों ने अपने शौक पूरा करने के लिए तीन जिलों से 17 बाइकें चोरी की. मामले का खुलासा तब हुआ जब वाहनों की चेकिंग के दौरान बिना नंबर प्लेट की मोटर साइकिल के साथ पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ा. आरोपियों के निशानदेही पर पुलिस ने सतना, रीवा और कटनी जिले से वाहनों को बरामद कर लिया है. वहीं आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग चोरी के प्रकरण कायम करते हुए अदालत में पेश कर बाल सुधार गृह रीवा भेज दिया गया है.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : PM मोदी ने देवास की 'रुबीना' से की बात, कहा- दो करोड़ महिलाओं को लखपति बनाना है मेरा सपना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि वह देश में स्वयं सहायता समूहों (Self Help Groups) से जुड़ी दो करोड़ महिलाओं को लखपति बनाना चाहते हैं PM मध्य प्रदेश के देवास जिले में चल रही 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के तहत वर्चुअल बातचीत की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, ''मैं देश में स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी दो करोड़ महिलाओं को लखपति बनाना चाहता हूं. ''PM मोदी ने अपने प्रयास में एक महिला से मदद मांगी. मोदी ने रुबीना खान नामक एक महिला से बात की और उससे पूछा कि क्या वह उनके प्रयासों में उनकी मदद करेगी. जब महिला से खास तौर से पूछा गया कि वह अपने समूह की कितनी महिलाओं को लखपति बनाना चाहती हैं, तो महिला ने जवाब दिया, ''मैं देश की हर महिला को लखपति बनाना चाहती हूं.'' 
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा पर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा को लेकर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि देश में हो रही तानाशाही के खिलाफ यह यात्रा निकाली जा रही है. यह यात्रा मध्य प्रदेश आएगी हम इस यात्रा का स्वागत करेंगे. उन्होंने कहा कि हर वह व्यक्ति जो देश में इंसानियत और इंसाफ पसंद करता है, वह इस यात्रा में शामिल होगा.

वहीं बीजेपी द्वारा इस यात्रा को लोकसभा चुनाव से जोड़कर बताने पर पटवारी ने पलटवार करते हुए कहा कि यह यात्रा हार और जीत के लिए नहीं निकाली जा रही है, बीजेपी को केवल हार और जीत से मतलब है. हमारे लिए सामाजिक ताना-बाना सबसे जरूरी है. हमारी सोच वसुधैव कुटुंबकम की है, उसी आधार पर हम यात्रा निकाल रहे हैं.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: मध्य प्रदेश में बीजेपी की बड़ी बैठक
मध्य प्रदेश में बीजेपी प्रदेश कार्यालय में बैठक शुरू हो गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल यह बैठक ले रहे हैं. बैठक में सीएम डॉक्टर मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत प्रदेश पदाधिकारी और जिला अध्यक्ष मौजूद हैं.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : महिला के साथ हैवानियत! देवर ने बहला-फुसला कर किया दुष्कर्म...फिर कर ली दूसरी शादी
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में रिश्तों को तार-तार करने वाला मामला सामने आया है. एक युवक ने अपनी भाभी के साथ हैवानियत की हदें पार कर दी. दरअसल, 5 साल पहले युवक के भाई की मौत हो गई थी. जिसके बाद भाई की पत्नी बेसहारा हो गई. ऐसे में आरोपी देवर ने युवती की मदद के लिए हाथ बढ़ाया. आरोपी देवर ने युवती को शादी और बच्चे की परवरिश का भरोसा दिया. इसके बाद महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाने लगा. महिला भी युवक को पति जैसी मानने लगी. लेकिन इसी बीच सिरफिरे देवर की हैरान करने वाली घटना का खुलासा हुआ जिसे सुनकर खुद पुलिस वालों के भी रौंगटे खड़े हो गए. 
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: मोहन सरकार में भी हो रही बुलडोजर कार्रवाई, गैंगरेप के आरोपियों का गिराया गया घर
मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में गैंगरेप के आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई की गई. प्रशासन ने 24 घंटे के अंदर ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए उनके अवैध घरों को गिरा दिया है. बता दें कि दो दिन पहले नर्मदापुरम के बीटीआई क्षेत्र से गैंगरेप का मामला सामने आया था. जिसके बाद प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए गैंगरेप के 4 आरोपियों में से 2 के अवैध मकान पर बुलडोजर चलाया है. 
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: दमोह में रेप पीड़िता ने तोड़ा दम
मध्य प्रदेश के दमोह में नाबालिग रेप पीड़िता ने अस्पताल में दम तोड़ दिया है. बता दें कि रेप की वारदात से आहत होकर नाबालिग ने कीटनाशक का सेवन किया था. जिसके बाद उसे इलाज के लिए जबलपुर में भर्ती किया गया था.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: बाल बाल बच गए स्कूली बच्चे, देखते ही देखते धू-धू कर जल गई पूरी बस
मध्य प्रदेश के सीधी में बुधवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस में देखते ही देखते भीषण आग लग गई. गनीमत यह रही कि बस चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए पहले बच्चों को बस से उतारा, फिर आग बुझाने का प्रयास किया. लेकिन, तबतक आग इतनी विक्राल रूप ले चुकी थी कि उसपर काबू पाना मुश्किल था. उधर बस में आग लगने की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग इतनी तेज थी कि उसपर काबू नहीं किया जा सका और बस जलकर खाक हो गई.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: एमसीबी जिले में फिर सड़क हादसा
छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में फिर एक सड़क हादसा हुआ. तेज रफ्तार बाइक सवार ओवरटेक करने की कोशिश में मोड़ पर गिर गया. जिसके बाद बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : नवागढ नगर पंचायत में अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित
छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनते ही नगर पालिका और नगर पंचायत में कांग्रेस समर्थित अध्यक्ष की कुर्सियां डगमगाने लगी हैं. प्रदेश के पंडरिया कवर्धा के बाद अब बेमेतरा जिला के नवागढ में कांग्रेस समर्थित अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया है. 15 पार्षदों वाले नवागढ नगर पंचायत में 8 कांग्रेस के 6 भाजपा व एक निर्दलीय पार्षद है. पीठासिन अधिकारी एसडीएम भूपेंद्र जोशी ने अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान सम्पन्न कराया, जिसमें अध्यक्ष तिलक घोस के पक्ष में सिर्फ दो मत एवं अध्यक्ष के विपक्ष में 12 मत पड़े हैं. वहीं एक पार्षद अनुपस्थित थे. अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद भाजपायों में जमकर उत्साह मनाया और पटाखे फोड़ इसके बाद प्रदेश के कैबिनेट मंत्री दयाल दास बघेल नगर पंचायत पहुंचे और पार्षदों से मुलाकात की है,

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : ग्वालियर में जुए की फड पर रेड, भिंड का पार्षद भी था शामिल
ग्वालियर पुलिस ने जुए के एक हाईप्रोफाइल फड पर छापा मारा. जुए का यह अड्डा शहर से बाहर आगरा - मुम्बई हाइवे के समीप चलाया जा रहा था. पुलिस अफसरों को भनक लगी तो घेरकर छापामार कार्रवाई करते हुए हार-जीत पर दांव लगा रहे ढाई दर्जन जुआरिओं को दबोचने में सफलता मिल गयी. पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने पांच लाख रुपये से ज्यादा नकदी,  ताश की गड्डियां, पांच लग्जरी गाड़ियां और 26 मोबाइल बरामद किए गए हैं. पकड़े गए आरोपियों में एक आरोपी भिंड जिले के मालनपुर इलाके का पार्षद है.

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : राजेंद्र शुक्ल ने कहा- एक-दो दिन में ही विभागों के बंटवारे कर दिए जाएंगे
उपमुख्यमंत्री बनाकर पहली बार जबलपुर पहुंचे राजेंद्र शुक्ल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मंत्रिमंडल का गठन हो चुका है. अब विभाग के बंटवारों में कोई बहुत देर नहीं हो रही है एक-दो दिन में ही विभागों के बंटवारे कर दिए जाएंगे. यह काम केंद्रीय प्रदेश नेतृत्व के विशेष अधिकार में आता है, इसलिए इस पर बहुत विचार विमर्श हुआ है और जल्द ही इसके परिणाम सामने आएंगे.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : नर्मदापुरम में गैंग रेप के आरोपियों के घर चला बुलडोजर
नर्मदापुरम के बीटीआई क्षेत्र में युवती के साथ गैंग रेप की घटना सामने आई है. युवती ने कल देर शाम कोतवाली पहुंचकर मामला दर्ज करवाया. बुधनी स्थित निजी कंपनी में काम करने वाली 22 वर्षीय युवती के साथ 25-26 की रात आरोपियों ने गैंग रेप की घटना को अंजाम दिया था. नर्मदापुरम पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए 4 में से दो आरोपियों को किया गिरफ्तार. बुधवार को राजस्व और पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 2 आरोपियो के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया है. मकान तोड़ने की कार्यवाही के समय मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट संपदा सराफ, तहसीलदार देवशंकर धुर्वे, एसडीओपी पराग सैनी सहित पुलिस और नगर पालिका का अमला आदि मौजूद रहा.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : भूपेंद्र सिंह के मंत्री नहीं बनने पर सीएम हेल्पलाइन में शिकायत
सागर की खुरई विधानसभा से विधायक भूपेंद्र सिंह को मंत्री नहीं बनने पर उनके एक समर्थक ने की सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत. खुरई विधानसभा के बमोरी हुड्डा गांव के संतोष तिवारी ने कराई सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज. लेकिन सीएम हेल्पलाइन पर नहीं हो पाई शिकायत दर्ज. समर्थक पप्पू तिवारी की शिकायत थी कि भूपेंद्र सिंह को बनाया जाए कैबिनेट मंत्री. सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत का ऑडियो हो वायरल हो रहा है.

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : खण्डवा में मुम्बाई-गोरखपुर ट्रेन के पेंट्री डिब्बे में तोड़फोड़
मुंबई से चलकर गोरखपुर को जाने वाली ट्रेन के पेंट्री कार डिब्बे में तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है. बता दें कि अवैध वेंडरो ने भुसावल जंक्शन के पास पेंट्री डिब्बे में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की है. गोरखपुर ट्रेन में मौजूद पेंट्रीकार के लोगों ने लूटपाट करने का आरोप भी लगाया है. उनका कहना है कि अवैध वेंडर ने घुसकर पहले उनके साथ मारपीट की. उसके बाद पेंट्री में रखे पूरे सामान को तहस-नहस कर दिया. बताया जा रहा है कि ट्रेन में सामान बेचने को लेकर कुछ लोगों के बीच विवाद हुआ था. जिसके बाद अवैध वेंडरो ने इस घटना को अंजाम दिया. मैनेजर ने बताया कि भुसावल के पास 30 40 लोग पेंट्रीकार डिब्बे में घुसे और होने मारपीट शुरू कर दी. मारपीट के बाद उन्होंने डिब्बे में तोड़फोड़ की. उसके बाद वह हमारे पास मौजूद दस्तावेज और नगदी भी लेकर चले गए. उन्होंने आरोप लगाया कि जिस वक्त की घटना हुई, उस समय जीआरपी और आरपीएफ के लोग भी मौजूद थे, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की.

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : BRTS कॉरिडोर पर सियासत गर्म, अब तन्खा ने जांच की मांग की
BRTS कॉरिडोर पर सियासत गर्म हो रही है. उमा भारती के बाद अब राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने भी की जांच की मांग की है. कांग्रेस पार्टी से राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा एक टाइम बाउंड इंक्वायरी की ज़रूरत है. किन नौकरशाह के शौक़ ने यह जन असुविधा रची, और किसको फ़ैयदा पहुँचने के लिये. करोड़ों में पब्लिक फंड्स का वैस्टेज।आप से उम्मीद है की आप जाँच के आदेश ज़रूर देगें.

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : महादेव सट्टा ऐप का मास्टर माइंड गिरफ्तार
दुर्ग पुलिस ने लंबे समय से फरार महादेव सट्टा ऐप का मास्टर माइंड दीपक सिंह उर्फ दीपक नेपाली को गिरफ्तार किया है. दीपक के खिलाफ महादेव ऑनलाइन सट्टा, लूट, अपहरण समेत कई मामले में पिछले एक साल से फरार चल रहा था. आरोपी दीपक नेपाली के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) भी लगाया गया था.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : MPPSC का परीक्षा परिणाम घोषित
मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने चार साल से अधर में लटकी MPPSC 2019 परीक्षा का अंतिम परिणाम और चयन सूची जारी कर दी है. राज्य सेवा परीक्षा 2019 का जो परिणाम आया उसमें टॉप 10 (Top 10 Candidate) सफल उम्मीदवारों में सात महिलाओं ने जगह बनाई है. मंगलवार देर रात घोषित परिणाम के मुताबिक प्रिया पाठक राज्य सेवा परीक्षा 2019 में शीर्ष स्थान पर रहीं और उप जिलाधिकारी (Deputy Collector) पद पर चयनित हुईं. डिप्टी कलेक्टर पद पर चयनित शीर्ष 10 उम्मीदवारों में क्रमश: शिवांगी बघेल, पूजा सोनी, राहुल कुमार पटेल, निधि मिश्रा, हरनीत कौर कलसी, सौरभ मिश्रा, सलोनी अग्रवाल, रितिका पाटीदार और आशुतोष महादेव सिंह ठाकुर शामिल हैं.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : बलरामपुर में अवैध रूप से धान भंडारण पर प्रशासन का एक्शन
बलरामपुर में अवैध रूप से धान भंडारण पर प्रशासन का एक्शन देखने को मिला. एक मकान में अवैध भंडारित कर रखें 60 बोरी धान जप्त किया गया. उत्तर प्रदेश से धान लाकर जिले में खपाने की कोशिश थी. रघुनाथनगर तहसीलदार की संयुक्त टीम ने की कार्यवाही की है. लेकिन सवाल यह है कि कड़ी निगरानी के बाद भी धान तस्करी का सिलसिला जारी है. 

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : BRTS कॉरिडोर क्यों बनाये गये इसकी जाँच हो - उमा भारती
मोहन सरकार के BRTS कॉरिडोर हटाने के समर्थन में पूर्व सीएम उमा भारती ने किया ट्वीट करते हुए लिखा- मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी की सरकार के द्वारा बीआरटीएस कॉरिडोर हटाने का फ़ैसला व्यवहारिक एवं प्रशंसनीय है.  ये बनाये ही क्यों गए इसकी जाँच होनी चाहिए क्योंकि ऐसी ग़लतियां सरकार के सैंकड़ों करोड़ों रुपये का नाश लगा देती हैं.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय 27 और 28 दिसम्बर को रायगढ़ और जशपुर प्रवास पर
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय 27 दिसम्बर को रायगढ़ और 28 दिसम्बर को जशपुर जिले के प्रवास पर रहेंगे और वहां आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय 27 दिसम्बर को जिला मुख्यालय रायगढ़ में आयोजित रोड-शो कार्यक्रम एवं अग्रोहा धाम के लोकार्पण समारोह में शामिल होंगे. जशपुर जिले में 28 दिसम्बर को सौरभ सागर महाराज द्वारा का लोकार्पण कार्यक्रम और जशपुरिया माटी अटल सुशासन समारोह में शामिल होंगे.
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : राम मंदिर के लिए मंडला से अयोध्या मार्बल भेजे गए
राम मंदिर निर्माण के लिए मंडला से अयोध्या मार्बल भेजे जाने पर केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा, "हमारे लिए प्रसन्नता का विषय है कि 22 जनवरी को भगवान रामलला विराजमान (राम मंदिर में) हो जाएंगे और उसके लिए देशभर के सभी प्रमुख लोगों को आमंत्रित किया गया है. एक शुभ काम के लिए आदिवासी क्षेत्र से पत्थर (मार्बल) अयोध्या गए हैं." 
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : हार के बाद भी कार्यकर्ताओं में उत्साह है : जीतू पटवारी
मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, "हमने विधान चुनाव में हार के कारणों के बारे में बात की, भारतीय जनता पार्टी ने सरकारी धन का कितना दुरुपयोग किया है, इस पर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ने एक विस्तृत रिपोर्ट दी. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कैसे आगे बढ़ना है, इसको लेकर काफी सकारात्मक सुझाव मिलें. हार के बाद भी कार्यकर्ताओं में उत्साह है." 
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh: यहां चालीस से अधिक गांवों में ब्लैक आउट, व्यवस्थाओं की खुल गई पोल!
MP-CG News Highlights: मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा के परिणाम जारी, बेटियों का दिखा दबदबा
President Meets Chhattisgarh Girls on Rakhi Students Gift Presents in Heartwarming Encounter
Next Article
राष्ट्रपति ने छत्तीसगढ़ की छात्राओं से की मुलाकात, लड़कियों ने राखी पर दिए उपहार
Close