Money Fraud: ग्रामीणों का छलका दर्द, कलेक्ट्रेट पहुंच राशन दुकान संचालक के खिलाफ सौंपा ज्ञापन, जानें क्या है मामला

Bilaspur Fraud: जिले के उचित मूल्य के राशन दुकान संचालक के खिलाफ ग्रामीणों ने कलेक्टर ऑफिस का रुख किया. उन्होंने आरोप लगाया कि दुकान संचालक गरीबों के हक पर डाका डाल रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
सरकारी राशन दुकान संचालक के खिलाफ कलेक्टर ऑफिस पहुंचे ग्रामीण

Ration Distribution Fraud: छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) द्वारा गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वाले लोगों के लिए सस्ते दरों पर अनाज उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है. लेकिन, गरीबों के हक पर डाका डालने का काम शासकीय उचित मूल्य के दुकानदारों (Government Fair Price Shopkeepers) द्वारा किया जा रहा है. दरअसल, सीपत ब्लॉक के ढोडकी ग्राम पंचायत के ग्रामवासी बड़ी संख्या में जमा होकर कलेक्टर ऑफिस पहुंचे. यहां उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए ग्राम पंचायत में संचालित उचित मूल्य की दुकान के संचालक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. 

ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपा अपना ज्ञापन

ग्रामीणों ने बताई अपनी परेशानी

कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ग्राम पंचायत में सरकारी उचित मूल्य की दुकान के दुकानदार द्वारा गरीबों से छलावा किया जा रहा है. हर महीने राशन का वितरण करने के बजाय दो-तीन महीने के अंतराल में राशन वितरण कर गरीबों के हक का राशन गबन कर दिया जा रहा है. इतना ही नहीं, महीने में कुछ ही दिन दुकान खोलकर राशन खत्म होने का बहाना बनाकर ग्रामीणों को राशन नहीं देने का कारनामा दुकानदार द्वारा किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :- Viral Video: फिर एक बार वायरल हुआ शराबी शिक्षक का वीडियो, ग्रामीणों ने लगाई डांट

कलेक्टर ने कही कार्रवाई की बात

जिला कलेक्टर ने पूरे मामले में उचित कार्रवाई की बात कही. उन्होंने कहा कि मामले की पूरी तरह से जांच करने के बाद कार्रवाई की जाएगी. अगर ग्रामीणों को उनका हक नहीं मिल पा रहा है, तो इसको बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :- MP: लापरवाही पड़ी भारी! नपा CMO और डीपीसी सस्पेंड, कमिश्नर ने जारी किए आदेश

Topics mentioned in this article