अयोध्या के दिव्यांग दूल्हा और धमतरी की दुल्हन के बीच हुई धूमधाम से शादी, पांच जोड़ों का कराया गया विवाह...

धमतरी जिले में एक ऐसी संस्था है जो कि लगातार कई सालों से सामूहिक विवाह करवा रही है. रविवार को आमातालाब स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया. जिसमें एक्जेक्ट फाउंडेशन द्वारा पांच दिव्यांग जोड़ों का सामूहिक विवाह कराया गया.

विज्ञापन
Read Time: 7 mins
कराया गया सामूहिक दिव्यांग विवाह

Chhattisgarh News: अयोध्या (Ayodhya) के दिव्यांग दूल्हा और श्रीराम के ननिहाल की दिव्यांग दुल्हन का विवाह बड़े ही धूमधाम से धर्म की नगरी कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ के धमतरी में हुआ. अयोध्या का यह दूल्हा बीते कुछ सालों से धमतरी में ही रहकर नौकरी कर रहा है. दरअसल दिव्यांगों की संस्था एक्जेक्ट फाउंडेशन द्वारा यहां करीब पांच जोड़ों का विवाह कराया गया. जिसके साक्षी कई प्रतिनिधियों सहित किन्नर समाज के प्रमुख रहे.

कई सालों से सामूहिक विवाह करवा रही है संस्था

धमतरी जिले में एक ऐसी संस्था है जो कि लगातार कई सालों से सामूहिक विवाह करवा रही है. रविवार को आमातालाब स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया. जिसमें एक्जेक्ट फाउंडेशन द्वारा पांच दिव्यांग जोड़ों का सामूहिक विवाह कराया गया. इसके साथ ही वर -वधु को उनके गृहस्थी जीवन के सभी समान भी दिए गए, जिससे वो अपना जीवन खुशी से निर्वाह कर सकें.

ये भी पढें  MP Budget Session: MP & MLA विकास निधी पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने सरकार पर जड़े ये गंभीर आरोप

जनप्रतिनिधि सहित किन्नर समाज के लोग शामिल हुए

सामूहिक विवाह का आयोजन 20 जनवरी से हल्दी मेहंदी संगीत के कार्यक्रम से शुरुआत हुई. इसके बाद बुद्धेश्वर महादेव मंदिर से पूजा अर्चना कर बारात निकाली गई और कार्यक्रम स्थल सरस्वती शिशु मंदिर पहुंची. जहां पांच जोड़ों का स्वागत किया गया. वही एक्जेक्ट फाउंडेशन द्वारा पांच विशेष दिव्यांग जोड़ों का कन्यादान भी किया गया. इस मौके पर जोड़ों को आशीर्वाद देने कई जनप्रतिनिधि सहित किन्नर समाज के लोग भी शामिल हुए और नव वैवाहिक जोड़ों को बधाई दी.

Advertisement

ये भी पढ़ें Bhind : टॉयलेट में बच्ची को दिया जन्म, फिर बाल्टी में छोड़कर भागी मां, मामला जान कर कांप जाएगा दिल 

Topics mentioned in this article