विज्ञापन
Story ProgressBack

अयोध्या के दिव्यांग दूल्हा और धमतरी की दुल्हन के बीच हुई धूमधाम से शादी, पांच जोड़ों का कराया गया विवाह...

धमतरी जिले में एक ऐसी संस्था है जो कि लगातार कई सालों से सामूहिक विवाह करवा रही है. रविवार को आमातालाब स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया. जिसमें एक्जेक्ट फाउंडेशन द्वारा पांच दिव्यांग जोड़ों का सामूहिक विवाह कराया गया.

Read Time: 2 min
अयोध्या के दिव्यांग दूल्हा और धमतरी की दुल्हन के बीच हुई धूमधाम से शादी, पांच जोड़ों का कराया गया विवाह...
कराया गया सामूहिक दिव्यांग विवाह

Chhattisgarh News: अयोध्या (Ayodhya) के दिव्यांग दूल्हा और श्रीराम के ननिहाल की दिव्यांग दुल्हन का विवाह बड़े ही धूमधाम से धर्म की नगरी कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ के धमतरी में हुआ. अयोध्या का यह दूल्हा बीते कुछ सालों से धमतरी में ही रहकर नौकरी कर रहा है. दरअसल दिव्यांगों की संस्था एक्जेक्ट फाउंडेशन द्वारा यहां करीब पांच जोड़ों का विवाह कराया गया. जिसके साक्षी कई प्रतिनिधियों सहित किन्नर समाज के प्रमुख रहे.

कई सालों से सामूहिक विवाह करवा रही है संस्था

धमतरी जिले में एक ऐसी संस्था है जो कि लगातार कई सालों से सामूहिक विवाह करवा रही है. रविवार को आमातालाब स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया. जिसमें एक्जेक्ट फाउंडेशन द्वारा पांच दिव्यांग जोड़ों का सामूहिक विवाह कराया गया. इसके साथ ही वर -वधु को उनके गृहस्थी जीवन के सभी समान भी दिए गए, जिससे वो अपना जीवन खुशी से निर्वाह कर सकें.

ये भी पढें  MP Budget Session: MP & MLA विकास निधी पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने सरकार पर जड़े ये गंभीर आरोप

जनप्रतिनिधि सहित किन्नर समाज के लोग शामिल हुए

सामूहिक विवाह का आयोजन 20 जनवरी से हल्दी मेहंदी संगीत के कार्यक्रम से शुरुआत हुई. इसके बाद बुद्धेश्वर महादेव मंदिर से पूजा अर्चना कर बारात निकाली गई और कार्यक्रम स्थल सरस्वती शिशु मंदिर पहुंची. जहां पांच जोड़ों का स्वागत किया गया. वही एक्जेक्ट फाउंडेशन द्वारा पांच विशेष दिव्यांग जोड़ों का कन्यादान भी किया गया. इस मौके पर जोड़ों को आशीर्वाद देने कई जनप्रतिनिधि सहित किन्नर समाज के लोग भी शामिल हुए और नव वैवाहिक जोड़ों को बधाई दी.

ये भी पढ़ें Bhind : टॉयलेट में बच्ची को दिया जन्म, फिर बाल्टी में छोड़कर भागी मां, मामला जान कर कांप जाएगा दिल 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close