Manendragarh: कांग्रेस शासन में बिना अनुमति लगाई गई महात्मा गांधी की प्रतिमा, अब राशि भुगतान पर लगाई गई रोक

Manendragarh News: नगर पालिका प्रशासन ने 15 अगस्त 2023 को पं. दीनदयाल चौक के सामने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा और नदीपार स्थित सुरभी पार्क में बिसाहू दास महंत की प्रतिमा और गांधी चौक पर महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ (Manendragarh) जिला मुख्यालय के गांधी चौक पर बिना वर्क ऑर्डर के महात्मा गांधी की प्रतिमा (Statue of Mahatma Gandhi) लगा दी गई, जिसका भुगतान राशि अब नगर पालिका ने रोक दिया है. दरअसल, मूर्ति की स्थापना पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुई थी. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया था. हालांकि कार्यक्रम का आयोजन नगर पालिका प्रशासन ने ही किया था, लेकिन अब नगर पालिका ने ठेकेदार का भुगतान रोकते हुए वर्क ऑर्डर के बिना भुगतान नहीं करने की बात कही है.

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरण दास महंत ने किया था प्रतिमा का अनावरण

बता दें कि नगर पालिका प्रशासन ने 15 अगस्त 2023 को पं. दीनदयाल चौक के सामने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा और नदीपार स्थित सुरभी पार्क में बिसाहू दास महंत की प्रतिमा और गांधी चौक पर महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरण दास महंत से कराया था, लेकिन गांधी चौक में स्थापित प्रतिमा का भुगतान नगर पालिका द्वारा ठेकेदार को नहीं किया जा रहा है.

Advertisement

ठेकेदार ने राशि भुगतान कराने की लगाई गुहार

इधर, नपा मनेंद्रगढ़ के पूर्व एल्डरमैन रवि जैन ने एमसीबी कलेक्टर को पत्र सौंपकर गांधी चौक पर स्थापित प्रतिमा का भुगतान कराने की गुहार लगाई है. पूर्व एल्डरमैन का कहना है कि नपा द्वारा यह कहा जा रहा है कि चौक-चौराहों पर मूर्तियां नहीं लगाई जा सकती है, जबकि खेड़िया तिराहा के पास पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा लगाई गई है और राजीव गांधी, बिसाहू दास महंत और महात्मा गांधी की मूर्तियों का लोकार्पण एक ही दिन हुआ था. यदि भुगतान नहीं किया जाता है तो यह बता दिया जाए कि गांधी चौक पर जो प्रतिमा लगी है, वह नगर पालिका की संपत्ति नहीं है, ताकि प्रतिमा को वहां से हटा दिया जाए.

Advertisement

नहीं जारी किया गया था वर्क ऑर्डर

सीएमओ नपा सीएमओ इसहाक खान ने कहा कि गांधी चौक पर महात्मा गांधी की प्रतिमा लगाने के लिए नपा प्रशासन के द्वारा कोई वर्क ऑर्डर जारी नहीं किया गया था. इसलिए दबाव बनाकर भुगतान नहीं कराया जा सकता है. नपा द्वारा आयोजित प्रतिमाओं के लोकार्पण कार्यक्रम के संबंध में सीएमओ ने कहा कि नपा की ओर से कोई आमंत्रण-पत्र भी नहीं छपवाया गया था.

Advertisement

ये भी पढ़े: सूरत से कपड़े तो दिल्ली-जापान से मंगाए गए मोती... 2 लाख की पोशाक पहन रथयात्रा पर निकलेंगे भगवान जगन्नाथ