विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

भरोसे का सम्मेलन: खरगे की मौजूदगी में भूपेश बघेल का ऐलान- 47 हजार गरीबों को देंगे पक्का घर

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा सामाजिक आर्थिक सर्वे कराया गया है. जिसमें 47 हजार लोग ऐसे पाए गए हैं, जिनके पास मकान नहीं हैं. उन सभी लोगों को सरकार द्वारा मकान दिया जाएगा.

Read Time: 3 min
भरोसे का सम्मेलन: खरगे की मौजूदगी में भूपेश बघेल का ऐलान- 47 हजार गरीबों को देंगे पक्का घर
कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव समेत कांग्रेस के तमाम नेता मौजूद रहे.
राजनांदगांव:

राजनांदगांव के ठेकवा में शुक्रवार को कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में 'भरोसे का सम्मेलन' कार्यक्रम आयोजित किया. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 47 हजार गरीब परिवारों को घर देने का वादा किया. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा सामाजिक आर्थिक सर्वे कराया गया है. जिसमें 47 हजार लोग ऐसे पाए गए हैं, जिनके पास मकान नहीं हैं. उन सभी लोगों को सरकार द्वारा मकान दिया जाएगा. कार्यक्रम में मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार गरीब, दलित और पिछड़ों की सरकार है. 

राजनांदगांव लोक कलाकारों की धरती है

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम के दौरान राजनांदगांव से निकले सभी छोटे और बड़े कलाकारों को नमन किया. उन्होंने कहा कि राजनांदगांव मुक्तिबोध की धरती है. यहां से कई कलाकार निकले हैं, ये उन लोककलाकारों की धरती है. राजनांदगांव संस्कारधानी है. इसके आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस ने बढ़िया काम किया है.

सरकार ने छत्तीसगढ़ में 30 हजार शिक्षकों की भर्ती, पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करना, कोटवारों, मितानिन और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाने जैसा काम किया है. यहां छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन हो रहा है, राजीव युवा मितान क्लब के सदस्य इनके आयोजन में सक्रिय भागीदारी निभा रहे हैं. कांग्रेस छत्तीसगढ़ को सांस्कृतिक और आर्थिक रूप से समृद्ध करने का काम कर रही है. 

ये भी पढ़ें - सूरजपुर में शराबी महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा, पत्नी को घंटों पीठ पर उठाकर शहर में घूमता रहा पति

भूपेश सरकार गरीब, दलित और पिछड़ों की सरकार है : खरगे

कांगेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिपरिषद के सदस्यों ने छत्तीसगढ़ में जिस तरह से काम किया है, वह अभूतपूर्व है. जो वादा  उन्होंने जनता से किया वो निभाया है. ये सरकार गरीबों, दलितों, पिछड़ों और किसानों की सरकार है. उन्होंने बताया कि गांधी जी कहते थे कि मैं ऐसे भारत का निर्माण करना चाहता हूं जहां गरीब से गरीब आदमी भी महसूस करें कि ये देश उनका है.

एक जमाना था जब किसानों से बहुत कम धान खरीदा जाता था. लेकिन इस साल एक लाख सात हजार मीट्रिक टन धान खरीदा जा रहा है. इसके अलावा 19 लाख किसानों का कृषि ऋण माफ किया गया. मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़ में 5 साल में 40 लाख लोग गरीबी से बाहर आए हैं. इस दौरान कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव समेत कांग्रेस के तमाम नेता मौजूद रहे. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अबतक चार भरोसे का सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित कर चुकी है. 

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने भी तय किए 31 नाम, 8 सितंबर को पहली लिस्ट का ऐलान संभव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close