विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: नक्सलियों ने फेंके पर्चे, 2 दिसंबर से मनाएंगे PLGA सप्ताह, पुलिस हुई अलर्ट

CG Naxali News: 2 से दिसंबर नक्सलियों का पीएलजीए सप्ताह शुरू हो रहा है. इसके पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर इलाके में नक्सली अलर्ट हो गए हैं. गुरुवार की सुबह दंतेवाड़ा के नहाड़ी में नक्सलियों ने पर्चे फेंके हैं. जिसे पुलिस ने बरामद किया है.

Read Time: 3 min
CG News:  नक्सलियों ने फेंके पर्चे, 2 दिसंबर से मनाएंगे PLGA सप्ताह, पुलिस हुई अलर्ट

CG News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर में नक्सलियों की सक्रियता एक बार फिर बढ़ गई है. दंतेवाड़ा के नहाड़ी इलाके में नक्सलियों ने बैनर-पोस्टर फेंककर दहशत फैलाने की कोशिश की है. पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है. दरअसल 2 दिसंबर से 8  दिसंबर तक नक्सली PLGA ( people's liberation guerrilla army) सप्ताह मनाएंगे. इसके पहले बस्तर के अलग-अलग इलाकों में दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. गुरुवार को नक्सलियों की मलांगिर एरिया कमेटी ने अरनपुर- नहाड़ी इलाके में नक्सलियों ने पर्चे फेंके हैं. सुबह CAF के जवानों को सूचना मिली तो जवानों ने मौके पर जाकर इसे बरामद कर लिया है. नक्सलियों के इन पर्चों में दुश्मन की आत्मसमर्पण की धोखेबाज नीति को ठुकराने, दुश्मन की हमलों से बचने सहित अन्य बातें लिखी गई हैं. 

ये भी पढ़ें: CG News: बस्तर में बॉर्डर छोड़ भागने लगे थे नक्सली, अब फिर से जिला मुख्यालय के पास बनाने लगे हैं पैठ

पुलिस हुई अलर्ट 

इधर दंतेवाड़ा में लगातार नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. भांसी में 14 गाड़ियों को आग के हवाले करने, बारसूर इलाके में जियो टावर को आग के हवाले करने सहित कई बस्तर के अलग-अलग इलाकों में कई घटनाओं को नक्सली अंजाम दे चुके हैं. नक्सलियों की सक्रियता के बीच पुलिस भी अलर्ट है.

चुनावी दौर में सक्रिय थे नक्सली

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के मतदान संपन्न हो गए. लेकिन इस बार भी चुनाव नक्सली वारदातों से बच नहीं पाए. चुनावी महीने में लगभग 10 से अधिक नक्सल वारदात हुई हैं, जिसमें 3 बार नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई हैं, जिसमें एक जवान शहीद हुआ है, वहीं एक जवान घायल भी हुआ है. नक्सलियों ने आम लोगें को भी अपने गुस्से का शिकार बनाया है और करीब  5 ग्रामीणों को मौत के घाट उतारा है.

ये भी पढ़ें: Gariaband: वन विभाग की मिली बड़ी कामयाबी, तेंदुए की खाल के साथ पिता-पुत्र समेत तीन तस्कर गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close