Mahtari Vandan Yojna: चुनाव खत्म होते ही मंत्री ने महतारी वंदन योजना के 70 लाख हितग्राहियों की जांच का किया ऐलान !

महिला बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े का एक बयान सामने आया था, जिसमें वह महतारी वंदन योजना के अंतर्गत गलत जानकारी देने वालों की जांच करवाने की बात कही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

लोकसभा चुनाव खत्म होते ही छत्तीसगढ़ की महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने महतारी वंदन योजना को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि महतारी वंदन योजना की 70 लाख हितग्राहियों की फिर से जांच होगी. उनके इस बयान पर छत्तीसगढ़ में सियासत तेज होती दिख रही है.

मंत्री के बयान के बाद छत्तीसगढ़ की पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री और डौंडीलोहारा विधायक अनिला भेड़ियां ने मंत्री के बयान पर पलटवार कर इसे विनाश काले विपरीत बुद्धि करार दिया है. वहीं, अनिला भेड़ियां ने कहा कि महतारियों के साथ ऐसा करने से भाजपा का सर्वनाश होने का रास्ता चालू हुआ है. भाजपा छत्तीसगढ़ के महतारियों को बेवकूफ बनाने का काम कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि दरअसल, झूठ बोलकर चुनाव जितने की भाजपा की नीति है.

कांग्रेस नेताओं ने की कड़ी आलोचना

अनिला भेड़ियां ने कहा कि जब विभाग के अधिकारी महतारी वंदन के आवेदन की जांच पड़ताल कर, दावा आपत्ति जारी कर पात्र-अपात्र की सूची निकाल चुके हैं, तो महिला बाल विकास मंत्री का ऐसा बयान दुर्भाग्यजनक है. भाजपा सरकार का आज से विनाश होना शुरू हो गया है. अनिला ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ के महिलाओं के साथ हम अन्याय नहीं होने देंगी, उनके साथ कांग्रेस पार्टी खड़ी है.

Advertisement

इसलिए मामले ने पकड़ा तूल

दरअसल, महिला बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े का एक बयान सामने आया था, जिसमें वह महतारी वंदन योजना के अंतर्गत गलत जानकारी देने वालों की जांच करवाने की बात कही है. साथ ही उन्होंने हितग्राहियों के आवेदन की प्रक्रिया जल्द शुरू होने की भी बात कही है. वहीं, गलत तरीके से योजना का लाभ लेना पाए जाने पर अपात्र हितग्राहियों से राशि वसूलने की भी बात मंत्री राजवाड़े ने कही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- रेत माफिया की टूटी कमर, कलेक्टर ने एक अरब 37 करोड़ रुपये का लगाया जुर्माना, जानिए - क्या है पूरा मामला

Advertisement

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा ने प्रदेश में सरकार बनने पर सभी शादीशुदा, विधवा और तलाकशुदा महिलाओं को 1000 रुपये हर महीने देने का ऐलान किया था. इसके बाद चुनाव जीतने के साथ ही लोकसभा चुनाव से पहले इस वादे पर अमली जामा पहना दिया गया था. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव से पहले महिलाओं के खाते में महतारी वंदन योजना की राशि डाल दी गई थी. जानकार मानते हैं कि इस घोषणा का भाजपा को दोनों ही चुनावों में भारी लाभ मिला है. ऐसे में अब चुनाव खत्म होते ही छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री राजवाड़े के बयान पर राजनीति गरमाना लाजमी है. 

ये भी पढ़ें- जबलपुर के इस चौराहे पर मिलती है नेतागिरी की ट्रेनिंग! निकले हैं कई सांसद और केन्द्रीय मंत्री