विज्ञापन

मां कुदरगढी़ एल्युमिनियम प्लांट हादसा, GM समेत 6 अधिकारी पर गिरी गाज, गैर-जमानती धाराओं में दर्ज हुआ मामला

FIR Lodge Against 6 Officers: 8 सितंबर की सुबह 11 बजे मां कुदरगढी़ एल्युमिनियम प्लांट में कोयला बंकर के अचानक गिर जाने से उसके चपेट में 7 मजदूर आ गये थे. जिसमें 4 मजदूरों की मौत हो गई थी जबकि तीन मजदूरों को गंभीर चोटें आई थी,जिनका अभी भी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मां कुदरगढी़ एल्युमिनियम प्लांट हादसा, GM समेत 6 अधिकारी पर गिरी गाज, गैर-जमानती धाराओं में दर्ज हुआ मामला
फाइल फोटो

Kudargadhi Aluminium Plant Accident: अम्बिकापुर/सरगुजा जिले के मां कुदरगढी़ एल्युमिनियम प्लांट में हुए हादसे को लेकर मंगलवार को पुलिस 6 लोगों के खिलाफ गैर-जमानती धारा में मामला दर्ज किया है, इनमें 6 जीएम लेवल के अधिकारी शामिल है. हालांकि मामले में प्राथमिकी दर्ज करने में स्थानीय पुलिस ने 48 घंटे से अधिक समय लगा दिए. 

8 सितंबर की सुबह 11 बजे मां कुदरगढी़ एल्युमिनियम प्लांट में कोयला बंकर के अचानक गिर जाने से उसके चपेट में 7 मजदूर आ गये थे. जिसमें 4 मजदूरों की मौत हो गई थी जबकि तीन मजदूरों को गंभीर चोटें आई थी,जिनका अभी भी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है.

एल्युमोनियम प्लांट में हुए बड़े हादसे में कुल 4 मजूदरों की हो गई थी मौत

गौरतलब है बतौली जनपद के ग्राम सिलसिला में स्थित एल्युमोनियम प्लांट में हुए हादसे में कुल 4 मजूदरों की मौत हो गए थे और कई लोग घोयल हो गए थे. लुण्ड्रा थाना पुलिस ने अब 6 लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और प्लांट में हुएं हादसा को लेकर अपनी जांच शुरू कर दी है.

लुण्ड्रा पुलिस ने जीएम समेत 6 अधिकारियों के  विरुद्ध दर्ज किया मामला 

पुलिस सूत्रों के अनुसार प्लांट में हुए हादसे को लेकर सरगुजा पुलिस ने ने BNS की धारा 106 (1) और 3(5) के तहत अपराध दर्ज किए है. आरोपियों में प्लांट जनरल मैनेजर राजकुमार सिंह, सुपरवाइज़र रंजीत चौधरी, प्रोडक्शन मैनेजर तेज मलानी, ब्रायलर इंचार्ज बी के मिश्रा, ठेकेदार विपिन मिश्रा, ब्रायलर इंचार्ज राकेश कुमार के नाम शामिल हैं.

माना जा रहा है जांच के दौरान जैसे लापरवाही करने वाले कर्मचारियों के नाम सामने आते जाएंगे उनका को आरोपी बनाया जाएगा. पुलिस FIR में प्रबंधन के साथ-साथ ठेकेदार भी नामजद किया गया है. FIR में आख़िरी में यह लिखा गया है कि प्लांट के अन्य जवाबदेही भी इसमें शामिल हैं.

छत्तीसगढ़ सीएम विष्णु देव साय के आदेश के बाद मचा प्रशासन में हड़कंप

गौरतलब है मां कुदरगढी़ एल्युमिनियम प्लांट में हुएं हादसा को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव सांय ने कलेक्टर सरगुजा को जांच टीम गठित कर दो दिन के अंदर जांच रिपोर्ट देने का आदेश दिया है. जिसके बाद जिला प्रशासन व पुलिस महकमे में हड़कंप मचा गया और पुलिस ने जिम्मेदार अधिकारियों के विरुद्ध गैर -जमानती धाराओं के मामला दर्ज किया.

ये भी पढ़ें-Surguja Aluminum Plant Accident: सीएम विष्णु देव साय ने लिया स्वतः संज्ञान, मां कुदरगढ़ी एल्युमोनियम प्लांट हादसे की जांच के दिए आदेश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महिला कांग्रेस के घेराव कार्यक्रम में बोले भूपेश बघेल- छत्तीसगढ़ में सुशासन सिर्फ होर्डिंग्स में है
मां कुदरगढी़ एल्युमिनियम प्लांट हादसा, GM समेत 6 अधिकारी पर गिरी गाज, गैर-जमानती धाराओं में दर्ज हुआ मामला
Balrampur Police Traffic cyber teams awareness campaigns 680 educational institutions Recorded the Golden Book of World Records
Next Article
CG: पुलिस का ये काम 'गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड' में दर्ज, कर दिया इतना बड़ा कमाल
Close