विज्ञापन
Story ProgressBack

संजय निरुपम ने कांग्रेस को दिशाहीन कहा, राहुल-सोनिया समेत इन्हें बताया पार्टी का पावर सेंटर, वल्लभ BJP से जुड़े

Sanjay Nirupam: अपनी बात रखते हुए निरुपम ने कहा कि मैंने कल एक घोषणा की और मल्लिकार्जुन खरगे जी को अपना इस्तीफा भेज दिया. कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से बिखरी हुई पार्टी है और पार्टी के नेताओं ने भी कहा है कि इसकी विचारधारा दिशाहीन है.

Read Time: 4 min
संजय निरुपम ने कांग्रेस को दिशाहीन कहा, राहुल-सोनिया समेत इन्हें बताया पार्टी का पावर सेंटर, वल्लभ BJP से जुड़े

Lok Sabha Polls 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले (Lok Sabha Election 2024) के पहले कांग्रेस नेतओं (Congress Leaders) का पार्टी से पलायन जारी है. गुरूवार 4 अप्रैल को सुबह दो बड़े नेताओं ने कांग्रेस पार्टी (Congress Party) का हाथ छोड़ दिया. पहला बड़ा नाम गौरव वल्लभ (Gourav Vallabh) का था. कांग्रेस पार्टी से अपने इस्तीफे पर गौरव वल्लभ ने कहा है कि "मैंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress President Mallikarjun Kharge) को पत्र लिखकर मेरे दिल की सारी भावनाएं उसमें व्यक्त कर दीं हैं. जब गठबंधन के कुछ बड़े नेता सनातन का विरोध करते हैं और उस समय कांग्रेस पार्टी की चुप्पी से मैं क्षुब्ध हूं. देश में वेल्थ क्रिएटर्स को गालियां देते हैं." गौरव वल्लभ ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट (Social) में लिखा है कि "कांग्रेस पार्टी आज जिस प्रकार से दिशाहीन होकर आगे बढ़ रही है, उसमें मैं ख़ुद को सहज महसूस नहीं कर पा रहा. मैं ना तो सनातन विरोधी नारे लगा सकता हूं और ना ही सुबह-शाम देश के वेल्थ क्रिएटर्स को गाली दे सकता हूं. इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी के सभी पदों व प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा दे रहा हूं." वहीं कांग्रेस का दामन छोड़ने वाले दूसरे बड़े नेता का नाम संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) है, हालांकि पार्टी का कहना है कि अनुशासनहीनता की वजह से निरुपम को कांग्रेस से निष्कासित किया जा रहा है, वहीं प्रेस वार्ता के दौरान संजय निरुपम ने अपनी बात रखते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है.

पहले देखिए संजय ने क्या कुछ कहा...

संजय निरुपम ने कांग्रेस पार्टी से अपने निष्कासन पर कहा, "मैंने कल एक घोषणा की और मल्लिकार्जुन खरगे जी को अपना इस्तीफा भेज दिया. कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से बिखरी हुई पार्टी है और पार्टी के नेताओं ने भी कहा है कि इसकी विचारधारा दिशाहीन है.''  

इनको बताया कांग्रेस पार्टी का पावर सेंटर

संजय निरुपम ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा कि "पहले कांग्रेस पार्टी में एक पावर सेंटर हुआ करता था, लेकिन इस समय कांग्रेस पार्टी में पांच पावर सेंटर हैं और पांचों की अपनी लॉबी है जो आपस में टकराती रहती है. इन पांचों सेंटर में सबसे पहले सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) हैं, दूसरे सेंटर में राहुल गांधी (Rahul Gandhi), तीसरे में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi), चौथे में अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और आखिरी में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल (Congress General Secretary KC Venugopal) जी हैं. यह सब अपने प्रकार से राजनीति कर रहे हैं."

गौरव वल्लभ ने 'हाथ' छोड़ थामा BJP का 'कमल'

वहीं कांग्रेस का साथ छोड़ने के बाद गौरव वल्लभ ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में बीजेपी का थामन थाम लिया है. बीजेपी में शामिल होने के बाद गौरव वल्लभ ने कहा कि "मैंने सुबह एक पत्र सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर डाला. उस पत्र में मैंने अपने दिल की सारी व्यथाएं लिख दीं. मेरा शुरू से यह दृष्टिकोण रहा है कि भगवान श्री राम का मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) बने, न्योता मिले और कांग्रेस ने न्योते को अस्वीकार कर दिया, मैं इसे स्वीकार नहीं कर सकता. गठबंधन के नेताओं ने सनातन पर प्रश्न उठाए, कांग्रेस द्वारा उसका जवाब क्यों नहीं दिया गया? मैं आज बीजेपी में शामिल हुआ और मुझे उम्मीद है कि मैं अपनी योग्यता, ज्ञान का प्रयोग भारत को आगे ले जाने में करूंगा."

यह भी पढ़ें : 

** खनन माफियाओं में खौफ, ट्रेनी महिला IPS के लिए बिछाया ऐसा जाल कि चौंक गया पुलिस विभाग, एक गिरफ्तार 

** MP News: माइक्रोसॉफ्ट कर्मचारी बन अमेरिकन से की ठगी, अब ग्वालियर आएगी US की सुरक्षा एजेंसी, जानिए क्या है मामला?

** क्रिकेट की जंग: T20 वर्ल्ड कप के लिए आर्मी स्कूल में ट्रेनिंग ले रहे हैं पाकिस्तानी प्लेयर्स, देखिए वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close