lok sabha election results:  छत्तीसगढ़ में 11 सीटों पर मतगणना शुरू, कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होगा आज

Lok Sabha Election Results 2024: छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों के लिए वोटिंग  शुरू हो गई है. शुरुआती रुझान में 2 सीटों तो कांग्रेस एक सीट पर आगे है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Lok Sabha Election Results 2024: छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों के लिए मतगणना  शुरू हो गई है. प्रदेश में 3 सांसद , एक पूर्व सांसद, एक कैबिनेट मैत्री  एक पूर्व सीएम, 3 पूर्व कैबिनेट मंत्री , विधायक- पूर्व विधायक सहित 220 प्रत्याशी मैदान में हैं. जिनके भाग्य का फैसला आज हो जाएगा.  

रुझान आने शुरू हो जाएंगे

लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों के लिए मतगणना शुरू हो गई है. प्रदेश  के सभी मतदान केंद्रों में भरी सुरक्षा बलों का तैनात किया गया है. वोटों की गिनती शुरू होते ही प्रत्याशियों की धड़कनें भी बढ़नी शुरू हो गई है. बीजेपी जीत के जश्न की पूरी तैयारी में है. जबकि कांग्रेस में अभी संशय बरकरार है. बता दें कि प्रदेश में जो प्रत्याशी मैदान में हैं उनमें कई दिग्गज हैं.जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है. थोड़ी देर में शुरुआती रुझान आने शुरू हो जाएंगे. 

इनकी प्रतिष्ठा दांव पर 

छत्तीसगढ़ में पूर्व सीएम भूपेश बघेल, ज्योत्सना महंत, पूर्व सीएम भूपेश बघेल, ज्योत्सना महंत, ताम्रध्वज साहू, कवासी लखमा, शिव डहरिया, संतोष पांडे, क्वासि लखमा, बृजमोहन अग्रवाल, सरोज पांडे सहित अन्य बड़े दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगीउ हुई है. ितंबा ही नहीं दोनों ही पार्टियों के प्रदेश अधीक्षकों के लिए पहला चुनाव होना बड़ी प्रतिष्ठा का सवाल है. 

ये भी पढ़ें  छत्तीसगढ़ में जीत का जश्न मनाने की खास तैयारी, बीजेपी ने तैयार किए 11 तरह के 201 किलो लड्डू

Advertisement

ये भी पढ़ें छ नतीजों से पहले जश्न ! MP में हलवाई पड़े कम तो BJP ने राजस्थान में दिए लड्डू के आर्डर