विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 23, 2024

Election 2024: छत्तीसगढ़ में सभी 11 लोकसभा सीटों पर कब्जे की तैयारी में जुटी भाजपा, दिग्गज आज तैयार करेंगे रणनीति

Lok Sabha Election 2024: भाजपा की नजर छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों पर है. बैठक में हारी हुई 36 विधनसभा सीट में भाजपा का वोट शेयर बढ़ाने की रणनीति पर मंथन होगा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 54 सीट पर जीत दर्ज की थी और 36 सीट हार गई थी भाजपा की रणनीति है कि सभी विधानसभा सीट में भाजपा को बढ़त मिले.

Election 2024: छत्तीसगढ़ में सभी 11 लोकसभा सीटों पर कब्जे की तैयारी में जुटी भाजपा, दिग्गज आज तैयार करेंगे रणनीति

Chhattisgarh BJP: विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में जीत के बाद भाजपा (BJP) संगठन लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) की तैयारी में जुट गया है. अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) के संपन्न होने के बाद मंगलवार को छ्त्तीसगढ़ (Chhattisgarh) भाजपा कोर ग्रुप की बैठक शाम को होने जा रही है. कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में शाम 6 बजे कोर ग्रुप की बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी.

भाजपा की नजर राज्य की सभी 11 लोकसभा सीटों पर है. बैठक में हारी हुई 36 विधनसभा सीट में भाजपा का वोट शेयर बढ़ाने की रणनीति पर मंथन होगा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 54 सीट पर जीत दर्ज की थी और 36 सीट हार गई थी भाजपा की रणनीति है कि सभी विधानसभा सीट में भाजपा को बढ़त मिले.

बजट सत्र पर भी होगी चर्चा

बैठक में बजट सत्र को लेकर भी चर्चा की जाएगी. पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस बार बीजेपी लोकसभा चुनाव में विष्णु देव सरकार के जरिए मोदी की गारंटी पर हो रहे काम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो कार्यकाल में किए गए कामों के सहारे जनता के बीच जाएगी. बूथ स्तर पर भाजपा पीएम मोदी के कामों की अलख जगा कर लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि मजबूत करेगी. इसके साथ ही राम मंदिर निर्माण के आंदोलन में भाजपा की भूमिका को जन-जन तक पहुंचाने की रूपरेखा भी तैयार करने की रणनीति पर चर्चा होगी.

Ramlala Pran Pratishtha: भोपाल में दिखेगा बनारस जैसा नजारा, 51000 दीपों से जगमग होगा लेकव्यू
 

पिछले दो लोकसभा में भाजपा की रही बढ़त

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा ने 11 में 9 सीटें जीती थीं. उस समय 2018 के विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद भाजपा ने वापसी करते हुए 9 सीटों कब्जा जमाने में सफल रही थी, जबकि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 68 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं, भाजपा 15 सीटों पर सिमट गई थी. इसके पहले 2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 11 में से 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Ram Mandir: राम के जश्न में शाजापुर के टीआई भूले मर्यादा, वर्दी उतार कर भगवा वस्त्र धारण कर बाबा के वेश में आए नजर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बारिश में सब कुछ हुआ तहस-नहस ! एक टीके के लिए पार करनी पड़ रही नदी
Election 2024: छत्तीसगढ़ में सभी 11 लोकसभा सीटों पर कब्जे की तैयारी में जुटी भाजपा, दिग्गज आज तैयार करेंगे रणनीति
13 Years Old Girl Gang Raped After Midnight Threat Crime News in Hindi Chhattisgarh Bilaspur
Next Article
नशे की हालत में 13 साल की लड़की से गैंगरेप, रात को 2 बजे भेजा था ये मेसेज
Close
;